छापेमार कार्रवाई:छापेमारी में सात जगहों से बालू का अवैध भंडार जब्त

गुमलाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बालू के अवैध भंडारण को जब्त करते अधिकारी। - Dainik Bhaskar
बालू के अवैध भंडारण को जब्त करते अधिकारी।

राज्य के मुख्यमंत्री के आदेश के बाद अवैध उत्खनन के विरुद्ध सघन छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है। इस संदर्भ में जिला खनन पदाधिकारी रामनाथ राय व घाघरा थाना के एसआई मुकेश कुमार व पुलिस के जवानों ने अभियान चलाया। इस दौरान प्रखंड क्षेत्र के कई ठिकानों पर बालू के भंडारण की सूचना मिली।

इस संबंध में जिला खनन पदाधिकारी रामनाथ राय से पूछने पर उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री के आदेश के अनुसार पूरे झारखंड में अवैध उत्खनन के विरुद्ध छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है। इसी के तहत बुधवार को घाघरा प्रखंड के डुको पतराटोली, खंभिया पछवा टोली व राजकीय उच्च विद्यालय खंभिया के समीप से बालू का अवैध भंडारण भारी मात्रा में जब्त किया गया।

जिसमें डुको पतराटोली में तीन जगह, खंभिया में तीन जगह व राजकीय उच्च विद्यालय खंभिया के समीप एक जगह भंडारण किया गया है। तीनों जगह मिलाकर कुल सात जगहों पर भंडारण किया गया। जिसे जिला खनन पदाधिकारी व घाघरा थाना ने संयुक्त रूप से छापेमारी कर जब्त किया। वहीं खनन पदाधिकारी ने बताया कि जांच की जाएगी।

अवैध बालू भंडारण में जितने भी लोग संलिप्त हैं, सभी की पहचान की जा रही है। इसके बाद उचित कार्रवाई की जाएगी। खनन विभाग की इस कार्रवाई से पूरे प्रखंड में हड़कंप मच गया है। उन्होंने कहा कि यह अभियान जिले में निरंतर जारी रहेगा।

खबरें और भी हैं...