अवैध कोयला:पुलिस ने अवैध कोयला लदे तीन ट्रैक्टर जब्त किए

कुडूएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कुडू पुलिस ने सोमवार की रात तीन अवैध कोयला लदा ट्रैक्टर को जब्त किया है। पुलिस ने बताया कि बालू माथ थाना क्षेत्र से ट्रैक्टर में अवैध कोयला लोड कर मैक्लुस्कीगंज होते हुए कुडू़ के ईट भट्ठा में कोयला गिराने जा रहे तीन ट्रैक्टर को पुलिस गुप्त सूचना के आधार पर छापामारी करते हुए पकड़ा।

तीनों ट्रैक्टर के चालक को पुलिस ने गिरफ्तार करते हुए लोहरदगा जेल भेज दिया है। अवैध कोयला के कारोबार में शामिल मुख्य आरोपी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि बालू माथ से अवैध कोयला लेकर कुडू़ के किस ईट भट्ठा में गिराने जा रहा था तथा कोयला के अवैध कारोबार में कितने लोग शामिल हैं।

थाना प्रभारी अनिल उरांव ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि बालू माथ थाना क्षेत्र से तीन ट्रैक्टर में अवैध कोयला लेकर कुडू़ प्रखंड के एक ईट भट्ठा में लाया जा रहा है। ट्रैक्टर बालुमाथ से मैक्लुस्कीगंज होते हुए कुडू़ जा रहा है।

जिसके बाद पुलिस ने वाहन जांच अभियान शुरू किया। इसी बीच रात लगभग 11 बजे तीन ट्रैक्टर चंदवा की तरफ से तेजी से आता दिखाई दिया। पुलिस ने तीनों वाहनों को रोककर जांच किया तो वाहन में कोयला लोड था। पुलिस ने कोयला परिवहन से संबंधित कागजात की मांग की तो चालक कोयला परिवहन से संबंधित किसी प्रकार का कागजात नहीं पेश कर पाया।

पुलिस ने तीनों चालकों को हिरासत में ले लिया गया है। पकड़े गए ट्रैक्टर चालकों में रोहित मुंडा, सुगम मुंडा तथा विकास यादव शामिल हैं। तीनों को जांच के बाद पुलिस ने गिरफ्तार करते हुए मंगलवार को लोहरदगा जेल भेज दिया।

खबरें और भी हैं...