पुल निर्माण में मांगी थी रंगदारी,चार धराए:अपराधियों के पास से तीन पिस्टल, एक रायफल, 6 गोली, 12 मोबाइल बरामद किया

गुमलाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भरनो थाना क्षेत्र के महुगांव स्थित पारस नदी पर बन रहे पुल निर्माण कार्य स्थल पर 6 मई की रात धमक कर रंगदारी मांगने व मजदूरों के मोबाइल लूटने की घटना का पुलिस ने खुलासा कर लिया है। साथ ही घटना में शामिल चार अपराधियों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार अपराधियों में सदर थाना क्षेत्र के कुम्हारिया दोउठा टोली के छवि लोहरा, सिसई के खेटुआ टोली गांव निवासी गंगू उरांव,कोयंजरा गांव के सागर महतो व भरनो के कमलपुर कुम्बा टोली गांव के संदीप उरांव शामिल हैं।

पुलिस ने चारों की निशानदेही पर एक देसी पिस्टल, दो दोनाली पिस्टल, एक रायफल, 6 गोली, लूट का 9 मोबाइल फोन, घटना में इस्तेमाल किया हुआ तीन मोबाइल फोन बरामद किया है। एसपी डॉ. एहतेशाम वकारीब ने शनिवार को अपने कार्यालय परिसर में प्रेस वार्ता में कहा कि पारस नदी में बन रहे पुल निर्माण कार्य स्थल पर लूटपाट की घटना को उन्होंने काफी गंभीरता से लेते हुए इसके खुलासे के लिए एक टीम का गठन किया था।

घटना की रात अपराधियों ने मजदूरों से गाली गलौज कर 14 मोबाइल लूटे थे।इसके बाद वहां के मुंशी को लगातार फोन कर रंगदारी की मांग कर रहे थे। इस घटना के बाद सिसई निवासी वादी मुश्ताक अंसारी के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

गठित टीम को 20 मई को सूचना मिली कि अपराधी निर्माण स्थल पर पहुंचकर रंगदारी मांग रहे हैं। साथ ही मजदूरों को डरा धमका रहे हैं। इसके बाद पुलिस एसडीपीओ मनीष चंद्र लाल व थाना प्रभारी कृष्ण कुमार के नेतृत्व में त्वरित कार्रवाई करते हुए उपरोक्त चार अपराधियों को गिरफ्तार कर ली। जबकि एक अपराधी जो रेकी कर रहा था। वह मौका पाकर वहां से भाग निकला। भागने वाले अपराधी का भी नाम पता चल गया है।

खबरें और भी हैं...