पुलिस की कार्रवाई:अंतर जिला वाहन चोर गिरोह के 6 अपराधी गिरफ्तार ट्रैक्टर, कार, 2 बाइक और 8 फोन बरामद किए गए

हजारीबाग17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गिरफ्तार आरोपी। - Dainik Bhaskar
गिरफ्तार आरोपी।

15 सितंबर को नगवा से चोरी गई रोहित महतो की ट्रैक्टर को खोजने निकली कोर्रा थाना पुलिस ने अंतर जिला वाहन चोर गिरोह का खुलासा करते हुए उसके छह सदस्यों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के पास से पुलिस ने चोरी के ट्रैक्टर के अलावा एक अल्टो कार, दो मोटरसाइकिल और आठ कीमति स्मार्ट फोन बरामद हुआ है। यह जानकारी थाना प्रभारी कोर्रा उत्तम तिवारी ने दी। बताया कि आरोपितों ने चोरी की कई घटनाओं में अपनी संलिफ्ता स्वीकार की है ।

गिरोह के सदस्यों में शमशांद अंसारी उर्फ पांसी पिता निजामुद्दीन अंसारी, इरशाद अंसारी उर्फ रोमियो पिता स्व. कैशर खान मटवारी तालाब, ऋतिक कुमार कुशवाहा पिता दिवाकर कुमार कुशवाहा, शशि प्रसाद पिता लक्ष्मी प्रसाद करियातपुर, अमित रजक पिता स्व. सुरेश रजक तथा ऋतिक कुमार मेहता पिता केदार मेहता करितयापूर बरही शामिल है।

कोर्रा थाना की पुलिस ने सदर सीओ के नेतृत्व में विशेष अभियान चलाकर छह छर्री और बालू लदे ट्रैक्टर को जब्त किया है। वीर हनुमान चौक पर अहले सुबह यह अभियान चलाया गया। इस दौरान अवैध बालू लदा 4 ट्रैक्टर व गिट्टी लदा 2 ट्रैक्टर जब्त करते हुए 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया। इस बाबत कोर्रा थाना कांड सं 209/22 दर्ज किया गया है। गिरफ्तार अभियुक्तों में जितेंद्र मेहता पिता मथुरा मेहता, विक्रम मेहता पिता कैलाश मेहता, रामस्वरूप मेहता पिता प्रयाग मेहता, देवधारी मेहता पिता बलदेव महतो सभी पदमा निवासी है। थाना प्रभारी ने बताया कि अवैध खनन को लेकर यह अभियान चलाया गया था।

गिरफ्तार आरोपियों ने कहा-कोयला तस्करी करने वाले को करते है सप्लाई

गिरफ्तार चोरों ने पूछताछ में कई चौकाने वाले खुलासे किए है। सूत्रों के अनुसार चोरों ने बताया है कि चोरी के वाहन से कोयला ढोया जाता है। बड़कागांव और विष्णुगढ़ में इसका काफी मांग है। मोटरसाइकिल और ट्रैक्टर के साथ साथ अल्टो कार भी चोरों को देनी थी। मोटरसाइकिल के एवज में 10 -15 हजार, अल्टो कार 50 -70 हजार तथा ट्रैक्टर के लिए एक से डेढ़ लाख रुपए उसे मिलते है। शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों से भी उनके द्वारा मोटरसाइकिल की चोरी की है। उधर थाना प्रभारी ने कहा कि जल्द ही गिरोह के अन्य सदस्यों को गिरफ्तार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पुलिस का वाहन चोरों पर विशेष नजर है। ये लोग वाहन चोरी कर अवैध कारोबार भी करते हैं ।

खबरें और भी हैं...