दिगम्बर मंदिर में रविवारीय पूजन की श्रृंखला:बच्चों ने जिनेन्द्र देव की पूजा व प्रातःकालीन आराधना की

हजारीबाग2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रातः कालीन आराधना में शामिल बच्चे। - Dainik Bhaskar
प्रातः कालीन आराधना में शामिल बच्चे।

दिगम्बर मंदिर में रविवारीय पूजन की श्रृंखला में आज सभी बच्चों ने भक्ति और उत्साह के साथ जिनेन्द्र देव की पूजन एवं प्रातःकालीन आराधना की। भक्ति भाव से सभी बच्चों ने पूजा पाठ बड़े उमंग उल्लास से किया। विशेष प्रभावना अशोक -कुसुम जी के पुत्र रोहित- स्वाति अजमेरा की पुत्री धान्वी परी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में उनके ओर से प्रदान की गई।

वही विद्यालय परिवार की ओर से जन्मदिन की बधाई दी गई। श्री दिगंबर मंदिर बाड़म बाजार में रविवारीय पूजन के बाद विशेष प्रभावना कपूर चंद जी, राजेश लुहाड़िया, अरविंद बिंदु, पायल सेठी व गोलू सोगानी सपरिवार की ओर से प्रदान की गई। मीडिया प्रभारी विजय लुहाड़िया ने सभी अभिवावकों से अनुरोध किया कि अपने बच्चों को अनुशासन एवं समय का विशेष ध्यान रखते हुए जिनेन्द्र देव की पूजन में जरूर सम्मिलित करायें। मुनि श्री 108 विशल्य सागर जी ससंघ का मंगल विहार इटखोरी के लिए चल रहा है।

आज मुनि श्री चौपारण मंदिर का दर्शन कर रात्रि विश्राम वहां करेंगे। मुनि श्री के सानिध्य में होगा विशाल घट यात्रा व इटखोरी श्री 1008 शांतिनाथ दिगंबर जैन मंदिर का पंचकल्याणक महामहोत्सव का आयोजन। इस महोत्सव को लेकर लोगों में उत्साह है। पूरे शहर को साज सज्जा से सजाया गया है। मंदिर की सजावट को भव्य रूप दिया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...