राणी सती मंदिर में दादी उत्सव:भजनों की प्रस्तुति पर झुमे भक्त

हजारीबाग2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के मालवीय मार्ग स्थित राणी सती मंदिर में तीन दिवसीय दादी उत्सव के दूसरे दिन मंदिर परिसर के भवन में भव्य मंगल पाठ का आयोजन किया गया। मंगल पाठ में कई महिलाओं ने दादी का मंगल पाठ किया।

मंदिर के प्रधान पुजारी शशीकांत मिश्रा ने यजमान स्वरूप विजय गर्ग एवं उनकी धर्मपत्नी को राणी सती दादी की पूजा-अर्चना करवा कर मंगल पाठ विधिवत रूप से प्रारंभ किया। धनबाद झरिया से आए सुप्रसिद्ध भजन गायक पंकज मोदी एवं पंकज शर्मा के द्वारा राणी सती दादी की जन्म से लेकर विदाई तक की भजन प्रस्तुत की ।

पाठ के दौरान इत्र उत्सव, जन्मोत्सव बधाई, चुड़ी उत्सव, हल्दी महोत्सव,सिंदूर महोत्सव,मेहंदी उत्सव ,गजरा उत्सव, चुनरी उत्सव एवं दादी पाठशाला जैसे कई उत्सव महिलाओं ने दादी की जन्म से लेकर विदाई तक में की।

पाठ के दौरान श्री रानी सती समिति के अभिभावक स्वरूपझुमरीतिलैया निवासी शंकर चौधरी को समिति के अध्यक्ष शंभू नाथ अग्रवाल ने सम्मानित किया। वही भजन गायक पंकज मोदी एवं पंकज शर्मा को खंडेलवाल समाज के पूर्व अध्यक्ष अशोक खण्डेलवाल ने सम्मानित किया। सभी महिलाएं राजस्थानी परिधान में पाठ में सम्मिलित हुई। पाठ के दौरान जय दादी की जय कारों की गूंज गूंजती रही।

महिलाओं के बीच टॉफी और मेवे का वितरण

दादी की जन्म के वक्त तमाम महिलाओं के बीच टॉफी,मेवे का वितरण किया गया। तो वही दादी की विदाई के वक्त सुहाग पिटारी का वितरण किया गया।

अंत में दादी का भव्य आरती के साथ पाठ समापन हुआ। तत्पश्चात सभी दादी भक्तों के बीच प्रसाद स्वरूप पूड़ी,पुरा खीर,बुंदिया का भोग वितरण किया गया।

खबरें और भी हैं...