पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

गड़बड़ी:रायडीह लोकल नाले पर 29.39 मीटर की जगह बना 22.26 मीटर पुल

आनंदपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • लाखों की लागत से सारंडा के रायडीह लोकल नाला पर हो रहा है पुल का निर्माण, काम करने वाले मजदूरों का एक लाख रुपए बकाया
Advertisement
Advertisement

मनोहरपुर प्रखंड अंतर्गत सारंडा के अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र नवागांव रायडीह के झारखंड-अाेडिशा सीमा से सटे लोकल नाला में विशेष प्रमंडल चाईबासा तत्वाधान में ग्रामीण विकास मंत्रालय भारत सरकार द्वारा वित्त परियोजना के अंतर्गत लगभग 97 लाख 63 हजार 488 रुपये की लागत से पुल का निर्माण कार्य संवेदक मेसर्स राजेश भारद्वाज कन्ट्रक्शन के द्वारा किया जा रहा है। जानकारी की मानें तो पुल निर्माण कार्य में विभाग एवं संवेदक की मिली भगत से लाखों का लूट खसोट जारी है। योजना बोर्ड में अंकित पुल की लंबाई की अनुसार, 29.39 मीटर दर्शाया गया है।

जबकि मुख्य निर्मित पुल की लंबाई मात्र 22.26 मीटर है। पुल के ऊपर दोनों छोर से मुख्य ढलाई से 8-8 फीट की ढलाई की गई है। अगर इसे भी पुल की लंबाई के साथ जोड़ दिया जाए तो इसके बावजूद योजना बोर्ड में अंकित लंबाई में 8 फीट कम हैं। बताते चलें कि वर्तमान में मुख्य स्पेन से पुल की लंबाई 73 फीट है जबकि संवेदक को 96.3992 फीट के हिसाब से ढलाई करनी थी। निर्माण कार्य में इस तरह की अनियमितता स्पष्ट रूप से लूट खसोट को दर्शाता है ये ही नहीं विभाग के संबधित ईई एंव जेई के कार्यशैली पर सवालिया निशान लग रहा है। योजना में नियमित जांच एंव निरीक्षण के बावजूद इस तरह की चूक हुई तो हुई कैसे?

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement