पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उत्पात:आनंदपुर में झुंड से बिछड़े 5 हाथी मचा रहे उत्पात दो गांवों में तोड़ा घर, पीड़ितों ने भागकर बचाई जान

आनंदपुर17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • इसके साथ ही कमरा में रखा दो क्विंटल धान और पचास केजी गेहूं को खाकर बर्बाद कर दिया

आनंदपुर प्रखंड के पोड़ाहाट वनक्षेत्र में पिछले एक माह से हाथियों का झुंड विचरण कर रहा है। गुरुवार रात 8 बजे 25 हाथियों के झुंंड से बिछड़ा 5 हाथियों का झुंड प्रखंड के रोबोकेरा पंचायत के कोलेडा और गुल्लू में जमकर उत्पात मचाया। हाथियों का झुंड रात 8 बजे गुल्लू गांव आ धमका। वहीं अब्राहम तोपनो नामक ग्रामीण के घर के दीवार पर जोरदार टक्कर मारकर क्षतिग्रस्त कर दिया। इसके साथ ही कमरा में रखा दो क्विंटल धान और पचास केजी गेहूं को खाकर बर्बाद कर दिया।

इस दौरान ग्रामीणों ने बड़ी मुश्किल से झुंड को कोलेडा गांव की ओर खदेड़ा। इधर, कोलेडा में भी हाथियों के झुंड ने मानो उरांव के घर के दीवार को मारकर बुरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया। लेकिन वहां हाथियों को कुछ खाने को नहीं मिला। इतने में लोगों ने मशाल जलाकर तथा टीना बजाकर कर हाथियों को रोबोकेरा की ओर खदेड़ दिया। दूसरी ओर पीड़ितों ने वनविभाग को मुआवजा और सुरक्षा देने से संबधित पटाखा, मोबिल व टॉर्च की मांग की है।

हाथियों केे घर तोड़ने और अनाज खाने का मामला संज्ञान में है

हाथियों की ओर से घर तोड़ने और अनाज खाने का मामला संज्ञान में है, पीड़ितों को वनाधिनियम के तहत मुआवजा दिया जाएगा। हाथी भगाने के लिए ग्रामीणों को मोबिल, पटाखा और टॉर्च की व्यवस्था कर दी जाएगी।

-ज्ञानरंजन, फ़ॉरेस्टर, पोड़ाहाट वनप्रमंडल आनंदपुर।

मुआवजे के लिए आवेदन भरकर कार्यालय में जमा करने की सलाह

पीड़ितों ने सूचना दी गई थी कि हाथियों के झुंड ने घर को क्षतिग्रस्त किया है, साथ ही अनाजों को भी नुकसान पहुंचाया है। इसकी जानकारी वनविभाग को दे दी गई है। वनविभाग काे मुआवजे के लिए आवेदन कार्यालय में जमा करने की सलाह दी गई है।

-स्नेह तोपनो, मुखिया रोबोकेरा पंचायत

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser