पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सड़क योजना:रानाबुरु पहाड़ पर एक साल से अधूरी सड़क, 500 लोग परेशान

आनंदपुर16 दिन पहलेलेखक: विजय सिंह
  • कॉपी लिंक
रानाबुरु का अधूरा सड़क का निर्माण कार्य। - Dainik Bhaskar
रानाबुरु का अधूरा सड़क का निर्माण कार्य।

आनंदपुर प्रखंड के झाड़बेड़ा पंचायत के पहाड़ी पर बसे रानाबुरु में पिछले एक साल से सड़क का निर्माण कार्य अधूरा पड़ा हुआ है। बताते चलें कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तत्वधान में आरईईओ विभाग के तहत करोड़ों रुपए की लागत सेन 1.6 किमी तक सड़क का निर्माण कार्य आरएस इंजीनियरिंग प्राइवेट लिमिडेट कंपनी के द्वारा किया जा रहा है। सड़क निर्माण कार्य में पीसीसी का कार्य किया जाएगा।

गांव में गांव में लगभग 55 घर हैं इसमें 500 की आबादी है। सड़क में संवेदक द्वारा आधे अधूरे कार्य करने से इसका खामियाजा ग्रामीणों को भुगतना पड़ रहा है। पूरा सड़क पूरी तरह जर्जर हो गई है। इससे लोगों को आवागमन करने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

1.5 दशक से श्रमदान कर लोग कर रहे थे मरम्मत कार्य

बता दें कि रानाबुरु गांव के लोग पिछले 1.5 दशक से पहाड़ को काटकर तिलिंगदिरी से रानाबुरु तक श्रमदान कर सड़क की मरम्मत का कार्य करते आ रहे थे। इस मरम्मत कार्य में गांव के पुरुषों के अलावे महिला भी बढ़चढ़कर हिस्सा लेती थीं।

सड़क का कार्य अधूरा होने से सड़क उबड़-खाबड़ हो गई, लोगों को पैदल चलने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। सड़क में सफेद नुकीले पत्थर बाहर की ओर झांकने लगे हैं, इससे चोटिल होने की ज्यादा संभावना बनी हुई है।

खबरें और भी हैं...