पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बैठक:बहरागोड़ा की 4 पूजा कमेटी ने पंडाल निर्माण रोका, प्रतिमा को कपड़े से ढंका

बहरागोड़ा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बहरागोड़ा पुलिस के फरमान को लेकर दुर्गा पूजा कमेटियों के सदस्यों ने लिया निर्णय

बहरागोड़ा पुलिस के तुगलगी फरमान से नाराज यहां की चार पूजा कमेटियों ने पूजा करने से इनकार कर दिया है। इन समितियों ने निर्माणाधीन प्रतिमा को कपड़े से ढंक दिया और पंडाल का निर्माण कार्य रोक दिया है। इस निर्णय से श्रद्धालुओं में पुलिस के प्रति रोष देेखा जा रहा है। इस मामले को लेकर शनिवार को नेताजी सुभाष शिशु उद्यान परिसर में बहरागोड़ा की 4 मुख्य सार्वजनिक दुर्गा पूजा कमेटी के सदस्यों की बैठक आशीष भोल की अध्यक्षता में हुई। बैठक में कोविड को देखते हुए तथा झारखंड सरकार की गाइडलाइन के तहत पूजा करने में आ रही अड़चनों को लेकर सदस्यों ने सर्वसम्मति से इस वर्ष दुर्गा पूजा स्थगित करने का निर्णय लिया। सभी दुर्गा पूजा कमेटी द्वारा बनाए जा रही मां की प्रतिमा को कपड़े से ढंक दिया गया है।

इस दौरान पूजा पंडाल का निर्माण कार्य भी रोक दिया गया है। सार्वजनिक दुर्गा पूजा कमेटी राजलाबांध, सार्वजनिक दुर्गा पूजा कमेटी ईचड़ाशोल, बहरागोड़ा दुर्गा पूजा कमेटी एवं दुर्गा पूजा कमेटी चौरंगी ने इसका निर्णय लिया है। चौरंगी सार्वजनिक दुर्गा पूजा कमेटी के सचिव मिंटू पाल ने कहा है कि झारखंड सरकार द्वारा जिस प्रकार से पूजा करने को लेकर गाइडलाइन जारी की गई है, उस गाइडलाइन का पालन करना पूजा कमेटियों के वश में नहीं है। साथ ही इस प्रकार के पूजा आयोजन करने से कभी भी कमेटी के सदस्य की गर्दन फंस सकती है। चौरंगी सार्वजनिक दुर्गा पूजा कमेटी, राजलाबांध सार्वजनिक दुर्गा पूजा कमेटी, बहरागोड़ा सार्वजनिक दुर्गा पूजा कमेटी तीनों दुर्गा पूजा कमेटी की ओर से 4 फीट की मां दुर्गा की प्रतिमा बनाई जा रही थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें