पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्देश:डीईओ ने बहरागोड़ा के स्कूलों का दौरा कर शिक्षक बन छात्राओं की ली क्लास

बहरागोड़ा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दसवीं कक्षा के विद्यार्थियों का पाठ्यक्रम पूरा कराने के लिए शिक्षकों को दिया निर्देश

जिला शिक्षा पदाधिकारी सच्चिदानंद दिव्येंदु तिग्गा ने बहरागोड़ा प्रखंड के कई उच्च विद्यालयों का शुक्रवार को निरीक्षण किया। इस दौरान जिला शिक्षा पदाधिकारी ने सर्वप्रथम सरस्वती शिशु विद्या मंदिर पहुंच कर विद्यालय के पठन-पाठन के साथ ही विद्यालय के मान्यता को लेकर स्कूल की जमीन का निरीक्षण किया। इसके बाद वह बहरागोड़ा प्रोजेक्ट बालिका उच्च विद्यालय पहुंचे। स्कूल में छात्राओं से जिला शिक्षा पदाधिकारी ने खुद शिक्षक बनकर क्लास ली। स्कूल में शिक्षकों की कमी को देखते हुए प्लस टू उच्च विद्यालय बहरागोड़ा के कई शिक्षकों को तत्काल निर्देश दिया कि वे प्रोजेक्ट बालिका उच्च विद्यालय में एक घंटे का क्लास लें।

जिला शिक्षा पदाधिकारी इसके बाद बहरागोड़ा प्लस टू उच्च विद्यालय पहुंचे। यहां प्लस टू उच्च विद्यालय के प्राचार्य डॉ अरुण कुमार शर्मा की अनुपस्थिति में प्राचार्य के साथ दूरभाष पर बात कर कई बिंदुओं की जानकारी ली। उन्होंने बताया शिक्षक बच्चों के शैक्षणिक गुरु होते हैं। आप बच्चों काे इस प्रकार की शिक्षा दें जिससे बच्चों के व्यक्तित्व का विकास हो। इसके बाद जिला शिक्षा पदाधिकारी खंडामौदा प्लस टू उच्च विद्यालय पहुंचे। यहां भी प्राचार्य की अनुपस्थिति में शिक्षकों से बात की। जिला शिक्षा पदाधिकारी से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि विद्यालयों का निरीक्षण के लिए आए थे। साथ ही शिक्षकों के मनोबल को बढ़ाने के लिए दौरा किया गया है। उन्होंने बताया कि दसवीं वर्ग के विद्यार्थियों को उनके पाठ्यक्रम पूरा करने की दिशा में शिक्षक-शिक्षिकाओं को निर्देश दिया गया है। जिला शिक्षा पदाधिकारी के साथ क्षेत्रीय शिक्षा प्रसार पदाधिकारी जमशेदपुर निशु कुमारी एवं प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी विनय दुबे समेत शिक्षक उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें