पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:समाज का विकास चाहते हैं तो शिक्षित होना अति आवश्यक है : मानकी-मुंडा

बंदगांव10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • हुडंगदा में प्रखंड के घाटी नीचे के 64 मौजा के मानकी-मुंडा ने समाज के विकास पर किया मंथन
  • मानकी, मुंडा और रैयतों को जागरूक होने की आवश्यकता पर दिया जोर

हुडंगदा पंचायत भवन में मंगलवार को प्रखंड के घाटी नीचे के 64 मौजा के मानकी-मुंडा की बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता कराईकेला पीढ़ के मानकी नरेश बानरा ने की। इसमें मुख्य अतिथि के रुप में मुंडा-मानकी अनुमंडल कमेटी के सलाहकार मांझी सोय एवं विशिष्ट अतिथि विधायक प्रतिनिधि श्याम गागराई तथा पूर्व जिप सदस्य मनमोहन गागराई उपस्थित थे। मुख्य अतिथि सोय ने कहा कि आज सभी मानकी, मुंडा और रैयतों को जागरूक होने की आवश्यकता है। अपने अधिकार के प्रति सभी लोग सचेत रहें।

छोटे-मोटे विवाद का निपटारा ग्राम स्तर पर ही होना चाहिए।  आज गांव के लोग अज्ञानता के कारण गांव में भूमि विवाद, डायन बिसाही आदि विषयों पर लड़ाई झगड़ा कर एक दूसरे को नुकसान पहुंचाते हैं। छोटी-छोटी बातों को लेकर पुलिस थाना और कोर्ट के चक्कर में पड़कर हमारा समाज कमजोर होता जा रहा है। अगर अपना समाज का विकास चाहते हैं तो गांव के लोगों को शिक्षित करने की आवश्यकता है। गांव-गांव में वारंग क्षिति लिपि से पढ़ाई पर जोर देना होगा। और अपने सभ्यता और संस्कृति को बचाए रखने के लिए लोगों को एकजुट होने की आवश्यकता है। 

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें