पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नक्सलियों का आतंक:बानरागाड़ा के जंगल में चला सर्च अभियान, गांव से 500 मीटर की दूरी पर सिर कटा शव बरामद

बंदगांव11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • करायकेला के बानरागाड़ा के जंगल में रविवार रात मुखबिरी के आराेप में युवक की हत्या का मामला
  • रास्ते में बम हाेने की संभावना...पैदल ही बम निराेधक दस्ते के साथ गई पुलिस-सीआरपीएफ

पश्चिम सिंहभूम जिला के अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र करायकेला थाना के बानरागाड़ा के जंगल में पुलिस मुखबिर का आरोप लगाकर माओवादी नक्सली संगठन ने रविवार रात्रि गांव के ही 45 वर्षीय कृष्णा सवैया नाम के व्यक्ति की हत्या धारदार हथियार से गला रेत कर दी थी।

इधर, इसकी जानकारी मिलने पर एसपी अजय लिंडा के निर्देश से कराईकेला थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार आजाद के नेतृत्व में नक्सलियों के खिलाफ पुलिस एवं सीआरपीएफ 60 बटालियन के जवानों ने बानरागाड़ा के जंगलों में सर्च अभियान चलाया।

सर्च अभियान के दौरान पुलिस ने कृष्णा सवैया के शव को गांव से 500 मीटर की दूरी पर जंगल से बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडल अस्पताल चक्रधरपुर पहुंचाया। बता दें कि रविवार रात 8 बजे माओवादी संगठन के एरिया कमांडर जीवन कंडुलना अपने 20 हथियार बंद सदस्यों के साथ बानारागाड़ा गांव से लेकर जंगल में सिर कलम कर हत्या कर दी थी। जिस पर सर्च अभियान चलाया गया।

बेटे ने कहा... हथियाराें के साथ पहुंचे थे नक्सली, मां को घर में बंद कर पिता को जंगल की ओर ले गए अपराधी

मृतक के 16 वर्षीय पुत्र सुनिया सवैया ने पुलिस को बताया कि बड़े-बड़े हथियार लेकर नक्सली आये थे। उन लोगों ने मेरी मां के साथ भी मारपीट की और घर में बंद कर बाहर से सिकड़ी लगा दिया। इसके बाद मेरे पिताजी को बांध कर घर से जंगल की ओर ले गए। जहां धारदार हथियार से गला रेत कर उनकी हत्या कर दी थी। उसने कहा कि मेरे दो भाई और दो बहन हैं, जो सभी नाबालिग हैं।

कार्रवाई: वारदात के दूसरे दिन घटनास्थल काे रवाना हुई पुलिस

घटना के दो दिन बाद मृतक के परिजनाें ने कराईकेला थाना पहुंचकर पुलिस को घटना की जानकारी दी। इसके बाद पुलिस ने घटना स्थल जाकर शव को बरामद किया। घटना कराईकेला थाना से करीब 16 किलोमीटर की दूरी में हुआ था। घना जंगल एवं नक्सल क्षेत्र होने के कारण पुलिस बहुत सावधानी पूर्वक बम निरोधक दस्ता के साथ घटना स्थल पहुंची।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें