पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

चार साल बाद:बारिश से नकटी डैम का बढ़ा जलस्तर, पानी हुआ ओवरफ्लो

बंदगांव14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नकटी डैम में ओवरफ्लो होता पानी। - Dainik Bhaskar
नकटी डैम में ओवरफ्लो होता पानी।

प्रखंड के नकटी पंचायत स्थित नकटी डैम का जलस्तर बढ़ जाने से डैम से पानी ओवरफ्लो होने लगा है। इससे नदी और तालाब का भी जलस्तर बढ़ गया है। बता दें नकटी डैम प्राकृतिक सुंदरता के लिए काफी लोकप्रिय है। यह डैम पहाड़ों एवं जंगल के बीच स्थित है। इस डैम का निर्माण त्रिवेणी कंस्ट्रक्शन जमशेदपुर के द्वारा किया गया था। डैम का निर्माण कार्य 2007 मे शुरू किया गया था।

काफी दिक्कत एवं परेशानी के बावजूद त्रिवेणी कंस्ट्रक्शन ने नकटी डैम को बनवाने में सफलता पाई। मनोरम दृश्य के कारण कारण पार्टी वर्ष हजारों की संख्या में लॉक यहां पिकनिक के लिए आते हैं। पिछले 4 वर्ष से बारिश की कमी के कारण डैम ओवरफ्लो नहीं हो रहा था। मगर पिछले दिनों बंदगांव प्रखंड में जम कर बारिश हुई। इससे डैम में पानी भर गया। जिसके बाद डैम का पानी ओवरफ्लो होने लगा है।

जिसको देखने के लिये दूर दराज से लोग पहुंच रहे हैं। सोमवार को नकटी डेम में काफी भीड़ देखी गई। लोगों ने डैम में स्नान एवं तैराकी करने का भी लुत्फ उठाया। यहां झारखंड सरकार के मत्सय विभाग द्वारा मछली पालन भी किया जा रहा है। इस डैम से किसानों को काफी लाभ मिल रहा है। गरमा धान की फसल भी यहां के किसान लगा रहे है। जिससे उनके आजीविका में वृद्धि हुई है।

खबरें और भी हैं...