पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सीआईआई फाउंडेशन:वैक्सीन लेने से कोई खतरा नहीं, कोरोना को हराने के लिए लगवाएं

बंदगांव9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बंदगांव प्रखंड की कराईकेला राजकीय बुनियादी विद्यालय में मंगलवार को सीआईआई फाउंडेशन द्वारा कोरोना मेगा वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन किया गया। जहां 146 लोगों ने कोरोना का वैक्सीन लिया। यह कैंप 15 दिनों तक चलेगा। मेगा वैक्सीनेशन कैंप में मुख्य अतिथि सांसद गीता कोड़ा, उपायुक्त अनन्य मित्तल, सीआईआई फाउंडेशन के चाणक्य चौधरी एवं तापस के अलावा अनुमंडल पदाधिकारी अभिजीत सिन्हा मुख्य रूप से उपस्थित थे।

कार्यक्रम से पूर्व अतिथियों ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद गीता कोड़ा ने कहा कि वैक्सीन लेने से लोगों को कोई खतरा नहीं हैं। पूर्व में वैक्सीन को लेकर गांव-गांव में अफवाह फैला हुआ था। लेकिन उन अफवाहों को प्रशासन की मदद से दूर कर लिया गया हैं। कोरोना से बचाव का एक मात्र उपाय वैक्सीन हैं। वहीं उपायुक्त अनन्य मित्तल ने कहा कि सीआईआई फाउंडेशन द्वारा कोरोना का 2500 डोज दिया गया है। कोरोना का एक मात्र उपाय वैक्सीन हैं। इस वैक्सीन को सही ढंग से हमें यूटिलाइज करना हैं। पूर्व में वैक्सीन के प्रति लोग उत्साही नहीं थे। लेकिन कर्मचारियों के मेहनत के बाद अब लोग वैक्सीन ले रहे हैं।

सीआईआई फाउंडेशन के चाणक्य चौधरी ने कहा कि जिस घर में महिलाएं सुरक्षित हैं वह घर भी सुरक्षित हैं। महिलाएं कोरोना वैक्सीन लेने के लिए काफी आगे आ रही हैं। इसलिए सभी लोगों को वैक्सीन जरुर लेना चाहिए। एसडीओ अभिजीत सिन्हा ने कहा कि वैक्सीनेशन के बीमा कोरोना से मुक्ति नहीं मिल सकती हैं। इसलिए सभी को टीकाकरण से ही कोरोना बीमारी से बचाया जा सकता हैं। इस मौके पर बीडीओ विवेक कुमार, सीओ अरुण कुमार सिन्हा, कृषि पदाधिकारी विजय सिंह जोंको, जनसेवक सदानंद होता , मुखिया राजेन्द्र मेलगंडी समेत काफी संख्या में विभिन्न विभाग के पदाधिकारी एवं कर्मी उपस्थित थे।

मेगा वैक्सीनेशन शिविर में जिला प्रशासन की ओर से विभिन्न स्टॉल लगाया गया था। स्टॉल के माध्यम से लोगों को कई जानकारियां दी गई। इस दौरान लाभुकों के बीच पंप सेट, केसीसी ऋण, स्कूली छात्र-छात्राओं के बीच पासबुक, प्रधानमंत्री आवास योजना, चाक का लाभ का वितरण सांसद गीता कोड़ा, उपायुक्त अनन्य मित्तल, एसडीओ अभिजीत सिन्हा ने किया। शिविर में स्वास्थ्य विभाग एवं पशुपालक विभाग द्वारा लोगों के बीच दवा का वितरण किया।

खबरें और भी हैं...