पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लाल आतंक:घेराबंदी कर बरकेला इलाके में 1000 जवान चला रहे एंटी नक्सल ऑपरेशन

चाईबासा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बरकेला में सिलेंडर बम को इकठ्ठा करते स्पेशल टीम के सदस्य। - Dainik Bhaskar
बरकेला में सिलेंडर बम को इकठ्ठा करते स्पेशल टीम के सदस्य।
  • रेंज ऑफिस उड़ाने की घटना में मिसिर दा 25 नामजद के खिलाफ प्राथमिकी

चाईबासा से मात्र 12 किमी दूरी पर माैजूद बरकेला इलाका अब 1000 जवानों के घेरे में है। बरकेला रेंज अाॅफिस के दर्जनाें बिल्डिंग और गाड़ियाें काे माओवादियों द्वारा जलाने और उसके ठीक 14 घंटे बाद सोमवार सुबह  चाईबासा-बरकेला सड़क उड़ाने के बाद पुलिसबल अब आर-पार की लड़ाई के मूड में है। दो दिन में दो बड़ी वारदात के बाद साेमवार काे चाईबासा पुलिस योजनाबद्ध तरीके से पैदल ही घटनास्थल पर पहुंची। करीब 1000 सीआरपीएफ, जगुवार व जिला पुलिस के जवान साेमवार सेे बरकेला इलाके में सघन ऑपरेशन चला रहे हैं।

इस दौरान बम स्क्वायड टीम की ओर से बरकेला रेंज आफिस से दो सिलेंडर के अलावा ब्लास्ट किए गए 4 सिलेंडर बरामद किए गए। एसपी इंद्रजीत माहथा घटनास्थल पर खुद कैंप कर रहे हैं। चक्रधरपुर, गोइलकेरा, खूंटपनी, पंडावीर और चाईबासा की ओर से घेराबंदी की गई है। चक्रधरपुर की सीआरपीएफ 60 बटालियन की टुकड़ी ने गाेइलकेरा के कुइड़ा की ओर से मूव किया। जगुवार और सीआरपीएफ की बम स्क्वायड की टुकडी बरकेला राेड से सीधे जांच कर सुबह निकली। बाइक पर भी जवान गश्ती करते रहे। एक टुकड़ी लेकर पंडावीर से हाेकर एसपी इंद्रजीत घटनास्थल पर पहुंचे थेे।    

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें