पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बिजली विभाग का कारनामा:चक्रधरपुर के 68 सरकारी विद्यालयों का 60 लाख रुपए बिजली बिल बकाया, नोटिस

चाईबासा5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

आखिर सरकार क्यों कर्ज में न रहे जब कमाई वाला विभाग ही गहरी निंद्रा में साेया रहता है। एेसी ही एक बानगी पश्चिमी सिंहभूम जिले के बिजली विभाग की है, जो ग्यारह महीने गहरी निंद्रा में सोता है और जब पुराने वित्त वर्ष का क्लोजिंग माह आता है तो विभागीय पदाधिकारियों की नींद खुलती है और बकाया बिजली बिल की वसूली के लिए सरकारी विभाग और निजी संस्थानों को बिल भुगतान करने का फरमान जारी किया जाता है। नहीं तो कार्रवाई करने की चेतावनी दी जाती है।

ऐसा ही मामला जिले के शिक्षा विभाग में मिला है। जिले के चक्रधरपुर अनुमंडल में 68 सरकारी स्कूलों का करीब 60 लाख रुपए बिजली बिल बकाया है। जिसकी उगाही के लिए बिजली विभाग द्वारा शिक्षा विभाग के आला अधिकारी को नोटीस जारी किया गया है। कहा गया है कि अविलंब बकाया बिजली बिल का भुगतान करें, अन्यथा कार्रवाई होगी।अब पहले से ही काेराेना काल को लेकर सरकार के पास फंड का लाले पड़े हैं, जिसके कारण विकास का काम प्रभावित है।

वैसे में बिजली विभाग के बकाया 60 लाख रुपए शिक्षा विभाग कैसे देगा। वहीं, जब विभाग के प्रभारी कार्यपालक अभियंता पवन कुमार मिश्रा से पूछा गया तो बताया गया कि मुझे पता नहीं है। लेकिन, बिजली विभाग द्वारा शिक्षा विभाग को बिल भुगतान करने का नोटिस दिया गया है, तो बिल जमा करना ही पड़ेगा। कब से बिल भुगतान नहीं किया गया है इस बात पर कहा गया कि फाइल देखने पर ही पता चलेगा। यह मैं नहीं जानता, मैं प्रभार में हूं, लेकिन आपने कहा है तो मामले की जांच करूंगा।

कोराेना काल में एक साल से स्कूल बंद, लाखों की बिजली कैसे जली

अब सोचने की बात है कि काेराेना काल को देखते हुए सरकार ने एक साल से सभी सरकारी स्कूलाें काे बंद रखा, तो कैसे बिजली जली। स्कूलों में यह सोचनीय विषय है। या तो बिजली बिल लंबे समय से भुगतान नहीं हो रहा या बिजली विभाग लंबे समय से बिल नहीं दे रहा था। यह जांच का विषय है। बिजली विभाग के जिम्मेदार कहते हैं मुझे पता नहीं कि कब से कब तक बिजली बिल बकाया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें