पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीन आने सेे पहले ही तैयारी शुरू:वैक्सीन के लिए जिले में पांच हजार लोगों की बनायी सूची

चाईबासाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला टास्क फोर्स की बैठक में निर्णय, फ्रंट लाइन वर्कर्स को दी जाएगी वरीयता

जिला समाहरणालय सभागार में डीसी अरवा राजकमल, पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा की संयुक्त अध्यक्षता व सीएस डॉ ओम प्रकाश गुप्ता की उपस्थिति में जिला टास्क फोर्स समिति की बैठक हुई। इसमें कोविड-19 के संभावित वैक्सीन को देखते हुए कोल्ड चैन पॉइंट गठन करने को लेकर चर्चा हुई। इसमें डीसी ने कहा-देश दुनिया में कई संस्थाओं के द्वारा वैक्सीन निर्माण की प्रक्रिया संचालित है। उम्मीद है कि अगले वर्ष वैक्सीन उपलब्ध होने की संभावना है।

यदि जिले में कोविड-19 वैक्सीन उपलब्ध होता है सभी स्वास्थ्य कर्मी जो कोविड-19 के व्यवस्था में लगे हुए हैं वैसे स्वास्थ्य कर्मियों को पहले चिन्हित कर उनको यह टीका लगाया जाएगा। इससे जिले में कार्यरत सभी एएनएम, आशा दीदी, सहिया चिकित्सक सहित स्वास्थ्य विभाग से संबंधित सभी व्यक्तियों के निबंधन की कार्रवाई प्रारंभ की गई है, जिनकी कुल संख्या 5000 है, इसके साथ ही 20 प्रमुख बिंदुओं पर जिले में स्थित निजी अस्पतालों से भी सूचना मांगी गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें