थाना प्रभारी पर कार्रवाई:गिट्टी लदे दो ट्रकों को पकड़ने के बाद सेटिंग कर छोड़ने पर एसपी ने मझगांव थानेदार को किया लाइन हाजिर

चाईबासा8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मझगांव थाना प्रभारी अमीर हमजा। - Dainik Bhaskar
मझगांव थाना प्रभारी अमीर हमजा।
  • जगन्नाथपुर एसडीपीओ की रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

जिले के एसपी अजय लिंडा ने मझगांव थाना प्रभारी अमीर हमजा को कर्तव्यहीनता और संदिग्ध आचरण के कारण लाइन हाजिर कर दिया है। इस कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। जिले के एसपी ने जगनाथपुर एसडीपीओ की रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की है।

एसडीपीओ ने एसपी को रिपोर्ट किया है कि 3 मार्च 2021 को मझगांव थाना प्रभारी ने रात 9.30 बजे गिट्टी लदे ट्रक संख्या...BR24GS...7253 को थाना के पास और बेनीसागर पेट्रोल पंप के पास ट्रक संख्या OD 094....5282 को पकड़ा था। दोनों ट्रकों पर गिट्टी लदी थी।

पकड़ने के बाद गाड़ी मालिक श्रवण कुमार से डील कर पांच से छह घंटे बाद ही गाड़ियों को छोड़ दिया। नियमतः गिट्टी लदी गाड़ी की माइनिंग चालान या ओवरलोंडिंग होने की स्थिति में जिला खनन या जिला परिवहन पदाधिकारी को सूचना देना चाहिए था। लेकिन थाना प्रभारी ने किसी को सूचना नहीं दी।

एसपी ने साफ लिखा है कि थानेदार ने आवेदक श्रवण कुमार के बीच डील किया है, जो जांच का विषय है। एसपी ने थाना प्रभारी को अनुशासनहीनता, कर्तव्यहीनता व मनमानी मानते हुए थाना प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया है।

फरमान : 24 घंटे के अंदर चाईबासा पुलिस लाइन में हाजिर होने का आदेश

एसपी ने थानेदार को भेजे गए नोटिस में एसडीपीओ की जांच रिपोर्ट को आधार बनाया है। जिसमें उल्लेख किया है कि जांच प्रतिवेदन में यह भी अंकित किया गया है कि थाना प्रभारी मझगांव एवं आवेदक श्रवण कुमार के बीच कुछ डील हुई थी। उक्त रवैया थाना प्रभारी की अनुशासनहीनता, कर्तव्यहीनता, मनमानी रवैया, संदिग्ध आचरण एवं अयोग्य पुलिस पदाधिकारी का द्योतक है। एसपी ने अमिर हमजा थाना प्रभारी मझगांव को तत्काल प्रभाव से पुलिस केंद्र, चाईबासा स्थानांतरित किया है। 3 दिनों के अंदर थाना प्रभारी को आरोप की स्थिति स्पष्ट करते हुए स्पष्टीकरण की मांग की गई है।

खबरें और भी हैं...