पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुविधा:सीएस के स्वस्थ होते ही कागजी प्रक्रिया पूरी कर मरीजों को मिलेगी सुविधा- प्रबंधन

चाईबासा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सदर अस्पताल में भर्ती मरीजों को नहीं मिल रहा पौष्टिक आहार

झारखंड सरकार स्वास्थ्य, चिकित्सा शिक्षा एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा राज्य के सभी सरकारी अस्पतालों में मरीजों को नाश्ता व भोजन दी जाने वाली दर को बढ़ा दिया गया है। जिसे तत्काल प्रभाव से सरकार ने लागू कर दिया गया है। लेकिन चाईबासा सदर अस्पताल में सिविल सर्जन ओम प्रकाश गुप्ता की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के कारण इस दिशा में कागजी प्रक्रिया आरंब नहीं हो पाई है। जिस वजह से बढ़ी हुई दर पर सदर अस्पताल में भर्ती मरीजों को नाश्ता व भोजन उपलब्ध कराने में विलंब हो रहा है।

ज्ञात हो कि बढ़ती मंहगाई एवं खाद्य सामग्रियों के दामों में वृद्धि को दृष्टि पथ में रखते हुए अपर निदेशक, स्वास्थ्य सेवाएं, झारखंड की अध्यक्षता में गठित छह सदस्यीय समिति द्वारा राज्य के सभी सरकारी अस्पतालों के भर्ती मरीजों को पौष्टिक भोजन एवं नाश्ता आदि का मेनू निर्धारित करते हुए राज्य के सभी अस्पतालों में मरीजों के लिए राशि को बढ़ाकर 100 रुपए प्रति मरीज प्रतिदिन एवं विशेष मरीजों के लिए 125 रु. प्रति मरीज प्रतिदिन किए जाने की अनुशंसा की गई है। सामान्य मरीजों के लिए अस्पताल में औसत भर्ती दिवस दो दिन तथा विशेष मरीजों के लिए औसत भर्ती दिवस पांच दिन माना गया है। अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि सिविल सर्जन के स्वस्थ होते ही बढ़ी हुई दर पर मरीजों को नाश्ता व भोजन उपलब्ध कराया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें