पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सफलता:जिले में संचालित कुपोषण उपचार केंद्र का बेहतर प्रदर्शन, राज्य में आया अव्वल

चाईबासा25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • समीक्षा में जिले के दो उपचार केंद्र प्रथम व द्वितीय स्थान पर काबिज

झारखंड राज्य अंतर्गत एनएचएम द्वारा किए गए तृतीय त्रैमासिक समीक्षा (अक्टूबर से दिसंबर 2020) में पश्चिमी सिंहभूम जिला 114% वेड अधिभोग तथा 82% रिकवरी रेट के साथ राज्य भर में अव्वल स्थान प्राप्त किया है। त्रैमासिक समीक्षा के क्रम में सदर अस्पताल चाईबासा स्थित कुपोषण उपचार केंद्र को प्रथम स्थान, चक्रधरपुर स्थित उपचार केंद्र को द्वितीय स्थान, मनोहरपुर स्थित उपचार केंद्र को चौथा स्थान, जगन्नाथपुर स्थित उपचार केंद्र को 5वां स्थान तथा मझगांव स्थित कुपोषण उपचार केंद्र को 29वां स्थान प्राप्त हुआ है।

ज्ञात हो कि पश्चिमी सिंहभूम जिले में कुपोषण को मिटाने के उद्देश्य से पांच कुपोषण उपचार केंद्र सहित झारखंड राज्य के 24 जिले अंतर्गत कुल 96 कुपोषण उपचार केंद्र संचालित किए जा रहे हैं तथा प्रत्येक त्रैमासिक माह में कुपोषण उपचार केंद्र की प्रगति प्रतिवेदन का राज्य भर में समीक्षा किया जाता है। इस संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए चाईबासा स्थित कुपोषण उपचार केंद्र प्रभारी डॉ जगन्नाथ हेंब्रम के द्वारा बताया गया है कि जिला उपायुक्त श्री अरवा राजकमल के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग कुपोषण के विरुद्ध लगातार मुहिम संचालित कर रहा है तथा नियमित रूप से कुपोषित बच्चों का वेटिंग लिस्ट बनाते हुए उनका उपचार किया जा रहा है और आने वाले समय में जिले में चिन्हित कुपोषित बच्चों की संख्या में भी कमी देखने को मिलेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें