130 मिस कॉल और दूसरी शादी की कहानी:भारत गैस के संचालक पर पत्नी व सास ससुर को बंधक बनाकर पीटने का आरोप

चाईबासाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पीड़ता - Dainik Bhaskar
पीड़ता

बड़ाजामदा के भारत गैस के संचालक व उसके परिवार के सदस्यों पर अपने घर में बहू और उसके माता-पिता को बंधक बनाकर गंभीर रूप से पिटाई करने का मामला प्रकाश में आया है। जहां, बहू की मां ने किसी तरह छत से कूदकर अपनी जान बचाकर बड़ाजामदा थाने पहुंची और घटना की जानकारी दी। इसके बाद पुलिस ने विवाहिता के पिता को गंभीर रूप से घायल अवस्था में बड़ाजामदा अस्पताल में भर्ती कराया। इस मामले को लेकर बहू ने बड़ाजामदा ओपी में सास, ससुर, पति, भैंसुर और गोतनी के खिलाफ मारपीट कर घर से निकालने आदि की लिखित शिकायत दर्ज कराई है। वहीं, सूचना पर बंधकों को बचाने गए भाजपा एससी मोर्चा के जिलाध्यक्ष सह जिला परिषद सदस्य शंभू हाजरा तथा बड़ाजामदा के मुखिया राजा तिर्की को भी उक्त परिवार के लोगों ने जाति सूचक गाली-गलौज करते हुए अपमानित कर घर से भगा दिया। शंभू हाजरा व राजा तिर्की ने उक्त परिवार के खिलाफ अलग-अलग लिखित शिकायत दर्ज कराई है। घर में हंगामे के बाद सैकड़ों की भीड़ थाने भी पहुंच गई और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

इधर, बडा़जामदा ओपी में बड़ाजामदा स्थित भारत गैस के संचालक सह पूर्व शिक्षक रामजीत महतो के छोटे बेटे मुकेश की पत्नी पूजा कुमारी ने को बताया- मेरी शादी 28 जून 2019 को सामाजिक रीति-रिवाजों के साथ छपरा जिला (बिहार) स्थित पैतृक गांव पर हुई। शादी के बाद वह अपने पति व ससुराल वालों के साथ बड़ाजामदा ससुराल आ गई। यहां आने के कुछ दिन बाद से ही मेरी हाईट व अन्य आरोप लगाकर ससुराल वाले प्रताड़ित करने लगे। वह सही से खाना नहीं देते थे तथा खाना बनाने के लिये सामान भी नहीं देते थे।

इस प्रताड़ना से त्रस्त होकर अपने मां-पिता को बुलाकर यहां से मायके चले गई। मायके जाने के बाद मैं, अपने पति को हमेशा फोन करती लेकिन कोई फोन नहीं उठाते। किसी-किसी दिन 130 बार तक पति को वीडियो कॉल की लेकिन वह फोन नहीं उठाते। इस बीच जानकारी मिली कि पति मुकेश की शादी कहीं दूसरे जगह करने की तैयारी चल रही है। इसके बाद हम अपनी मां इंदू देवी, पिता लक्ष्मण सिंह, भाई धनंजय कुमार व छोटी बहन के साथ एक नवंबर को बड़ाजामदा पहुंचे, लेकिन ससुराल वालों ने घर में प्रवेश नहीं करने दिया और दरवाजा बंद कर दिया। इसके बाद लोगों से मदद मांगी गई जिसके बाद मुखिया राजा तिर्की आये एवं ससुरालवालों को समझाया लेकिन वह नहीं माने। राजा तिर्की ने बड़ाजामदा पुलिस को फोन कर बुलाया जिसके बाद पुलिस के दबाव में ससुराल वाले हम सभी को तो घर में प्रवेश कराये लेकिन प्रताड़ित व मेरे साथ मारपीट करते रहे।

शुक्रवार सुबह घर का दरवाजा बंद कर मेरे अलावे मेरे पिता व मां को मेरे ससुर रामजीत महतो, सास राधिका देवी, जेठ जितेन्द्र कुमार, जेठानी उजाला देवी एवं पति मुकेश कुमार मिलकर पिटाई प्रारंभ कर दी। मां अपनी जान बचाने के लिये छत से कूद गई और किसी तरह थाने पहुंच घटना की जानकारी पुलिस को दी।

वहीं, दूसरी तरफ पूजा के ससुर रामजीत, जेठ जितेन्द्र व पति मुकेश ने बताया-मुकेश की शादी जितेन्द्र के ससुर ने धोखे से गलत लड़की से करा दी है, जिसका व्यवहार ठीक नहीं है। अब हम पूजा को किसी भी परिस्थिति में अपनाने को तैयार नहीं हैं। पति मुकेश ने बताया कि पूजा से मेरी जबरन शादी करायी गई। अगर हम शादी नहीं करते तो हमारे पिता व भाई के साथ ससुराल वाले बंधक बनाकर मारपीट करते। आज तक पूजा व मेरे बीच पति-पत्नी जैसा संबंध कभी नहीं रहा। शादी के बाद जब उसे बड़ाजामदा ला रहे थे तो वह नालंदा के समीप वाहन से कूद भागने की कोशिश की।

वह कई लोगों से फोन पर बातें करते रहती है। मेरे ससुर यह शादी धोखा देकर करवा दिये हैं। पूजा ने ससुराल पक्ष व पति द्वारा लगाए तमाम आरोपों को बेबुनियाद व झूठा बताया। जिप सदस्य ने जातिसूचक शब्द कहने का किया केसजिला परिषद सदस्य शंभू हाजरा पासवान एवं बड़ाजामदा मुखिया राजा तिर्की ने मुकेश कुमार को समझाने गए उसके घर तो उन्हेंे जातिसूचक शब्द कह भगा दिया। इस पर जिला परिषद सदस्य शंभू हाजरा पासवान एवं मुखिया राजा तिर्की ने जातिसूचक गाली देने पर एसटी का केस मुकेश कुमार एवं जितेंद्र कुमार महतो के ऊपर दर्ज कराया।

संचालक के परिजनों ने कहा-धोखे से गलत लड़की से शादी हुई

खबरें और भी हैं...