रक्तदान शिविर का आयोजन:चाईबासा पुलिस न सिर्फ उग्रवाद काे पस्त कर रही है, बल्कि मानवीयता की मिसाले भी पेश कर रही

चाईबासा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

चाईबासा पुलिस न सिर्फ उग्रवाद काे पस्त कर रही है, बल्कि मानवीयता की कई मिसालें भी पेश कर रही है। अब चाईबासा पुलिस ने डीजीपी झारखंड के निर्देश पर एसपी अजय लिंडा ने रक्तदान कैंप लगाया और जवानाें ने रक्तदान भी की है। पुलिस हेडक्वार्टर सुधीर कुमार के अनुसार स्वैच्छिक रक्तदान के अतिरिक्त रक्त का कोई विकल्प अभी तक उपलब्ध नहीं हो पाया है ।

ऐसे में थैलेसीमिया ,सिकल सेल एनीमिया, गर्भवती महिलाओं ,दुर्घटनाग्रस्त मरीजों एवं अन्य गंभीर बीमारियों से ग्रसित मरीजों हेतु निरंतर रक्त की आवश्यकता बनी रहती है l रक्त का भंडारण भी सीमित समय तक ही किया जा सकता है। रक्त की आवश्यकता के अनुरूप आपूर्ति हेतु नियमित रक्तदान शिविरो का आयोजन किया जाता है । इसी के तहत पुलिस की और से चाईबासा पुलिस लाइन में ब्लड कैंप लगाया गया था। जिसमें 30 यूनिट रक्त संग्रह हुआ है। इसमें जवानाें के साथ अफसरों ने भी रक्तदान किया है।

प्रत्येक महीने के पहले शनिवार काे लगेगा रक्तदान शिविर
चाईबासा पुलिस की ओर से जिले में प्रत्येक माह के पहले शनिवार को स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा। एसपी की देखरेख में पुलिस केंद्र, चाईबासा में एक स्वैच्छिक रक्तदान शिविर लगाया जाएगा। इसमें पुलिस बल के जवान व अधिकारी स्वेच्छा से रक्तदान करेंगे। चाईबासा पुलिस की इस पहल की चारोओर प्रशंसा हाे रही है।

खबरें और भी हैं...