पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

स्वतंत्रता दिवस की तैयारी:चाईबासा पुलिस लाइन में होगा राजकीय समारोह, अतिथियों के लिए नहीं होगा सोफा

चाईबासाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्वतंत्रता दिवस की तैयारी को लेकर डीसी-एसपी ने अधिकारियों संग की बैठक, दिए दिशा-निर्देश

डीसी अरवा राजकमल की अध्यक्षता और एसपी इंद्रजीत माहथा की उपस्थिति में शनिवार को स्वतंत्रता दिवस पर जिले में आयोजित होने वाले राजकीय समारोह की तैयारी को लेकर बैठक हुई। इसमें कोविड-19 संकट काल में राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों के तहत सभी आवश्यक तैयारियों को लेकर चर्चा की गई। आयोजन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क के उपयोग के साथ-साथ अन्य निर्देशों का सख्ती से पालन करने पर विचार हुआ। तय हुआ- राजकीय कार्यक्रम चाईबासा पुलिस लाइन में आयोजित किया जाएगा। समारोह स्थल में लोगों के बैठने के लिए कुर्सियों के बीच 2 गज की दूरी रखी जाएगी। डबल सीटर सोफा का उपयोग नहीं होगा। सभी व्यक्तियों के लिए मास्क का उपयोग अनिवार्य होगा। बैठक में डीडीसी संदीप बख्शी, सिविल सर्जन डॉ ओपी गुप्ता,, सदर एसडीओ, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी, डीएसपी (मुख्यालय), परिचारी प्रवर, पुलिस केंद्र, चाईबासा आदि शामिल थे।

जिला मुख्यालय के स्कूलों में 20 लोगों की मौजूदगी में फहराया जाएगा तिरंगा

ये निर्देश जारी

समारोह में कोविड-19 के विरुद्ध जारी संघर्ष में कार्यरत चिकित्सकों, स्वास्थ्य कर्मियों तथा संक्रमण से ठीक हुए व्यक्तियों को विशेष रूप से आमंत्रित किया जाएगा। कार्यक्रम में उन्हें सम्मानित किया जाएगा।

जिला प्रशासन द्वारा झंडोत्तोलन के सभी कार्यक्रम का फेसबुक पेज DC WEST SINGHBHUM से लाइव प्रसारण करने की भी व्यवस्था कराई जाएगी।

समारोह में 10 साल या इससे कम उम्र के बच्चे और बुजुर्ग के शामिल होने पर रोक रहेगी।

सुबह 9.05 बजे फहरेगा झंडा महापुरुषों की प्रतिमा होगी सफाई

15 अगस्त से पूर्व जिले में सभी महापुरुषों की प्रतिमा के साथ-साथ शहर की साफ-सफाई होगी। चाईबासा पुलिस लाइन में सुबह 9.05 बजे झंडोत्तोलन होगा। इसके बाद कोल्हान आयुक्त कार्यालय, जिला समाहरणालय सहित जिले के समस्त कार्यालयों, सदर अनुमंडल कार्यालय, जिला परिषद कार्यालय एवं रेड क्रॉस सोसायटी परिसर में झंडोत्तोलन किया जाएगा। राजकीय समारोह में शिक्षिका द्वारा राष्ट्रगान प्रस्तुत किया जाएगा।

चक्रधरपुर में कब-कहां फहरेगा झंडा

9.00 बजे स्कूल-कॉलेज 9.20 बजे शहीद स्मारक स्थल (शहीद जगजीवन मूर्ति के सामने) 9.35 बजे अनुमंडल कार्यालय आसनतलिया 10 बजे पोड़ाहाट स्टेडियम

पोड़ाहाट स्टेडियम में 10 बजे फहरेगा झंडा

इधर, स्वतंत्रता दिवस को लेकर पोड़ाहाट अनुमंडल कार्यालय में एसडीओ प्रदीप प्रसाद की अध्यक्षता में बैठक हुई। सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया- स्वतंत्रता दिवस पर पोड़ाहाट स्टेडियम (चक्रधरपुर) में सुबह 10 बजे एसडीओ प्रदीप प्रसाद द्वारा झंडोत्तोलन किया जाएगा। इसको लेकर साफ-सफाई, पंडाल और कुर्सी व्यवस्था को लेकर नगर परिषद को जिम्मा सौंपा गया। समारोह में सुरक्षाबलों, एनसीसी कैडेट की परेड होगी। इसके बाद स्वास्थ्य कर्मियों, स्वच्छता कर्मियों सहित सभी कोरोना योद्धाओं को सम्मानित किया जाएगा।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें