पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

महंगाई की मार:110 रुपए किलाे बिक रही मिर्च, भिंडी के भाव सेब के बराबर

चाईबासा4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
चाईबासा के मंगलाहाट में सब्जी बेचते दुकानदार।
  • पश्चिम बंगाल से आवक नहीं होने से चाईबासा में सप्ताह भर में सब्जियों की कीमत दोगुनी हुई

शहर की मंडी में सब्जियां के दाम में आग लगी है। बाजार में पिछले दस साल में पहली बार हरी मिर्च 110 रुपए/किलाे बिक रही है। भिंडी भी शतक लगाने को बेताब है। चाईबासा में तीसरे दर्जे के सेब के बराबर भिंडी 80 रुपए/किलाे की दर से बिक रही है। टमाटर 60 रुपए प्रति किलो मिल रहा है। प्याज की कीमत भी सप्ताह भर में ही 40 रुपए से बढ़कर 60 रुपए/किलो पहुंच गई है। फिलहाल बाजार में कोई भी सब्जी 40 रुपए/किलो से कम में उपलब्ध नहीं है।

व्यापारियों के अनुसार, चाईबासा में पश्चिम बंगाल व अन्य स्थानों से सब्जी आती है। इन दिनों आवक कम होने के कारण कीमत बढ़ी है। मंडी में महाराष्ट्र और यूपी से प्याज नहीं पहुंच रहा है। पुराना स्टाॅक का प्याज ही बेचा जा रहा है। स्थानीय स्तर पर सिर्फ साग का उत्पादन हो रहा है। लेकिन व्यापारी गांव जाकर इन्हें खरीद रहे हैं। ये ताजा हाेने के कारण पहले बिक जा रहे हैं।

नवरात्र काे लेकर बढ़ेंगे फलाें के दाम
चाईबासा में फलाें के दाम भी बढ़ने लगे हैं। बढ़िया क्वालिटी का सेब 100-120 रुपए बिक रहा है। जबकि थाेड़ा छाेटा साइज का सेब 80 रुपए प्रति किलाे है। संतरा- 100-240 रुपए किलाे, अनार 160-200 रुपए किलाे। अंगूर 160 रुपए किलाे है। एक दर्जन केला के 60 रुपए है। ये दाम नवरात्र के कारण और बढ़ने की संभावना है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें