पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रशासनिक कवायद तेज:सीओ ने राजस्व चोरी की जताई आशंका, बोले- होगी कार्रवाई

मनोहरपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बुधवार की शाम प्रशासन की ओर से लौह-अयस्क लदे पकड़े गए 11 वाहनों का मामला

विगत बुधवार की शाम मनोहरपुर थाना के मेदासाई गांव के पास चिरिया माइंस से आ रहे लौह-अयस्क लदे वाहनों के दस्तावेजों व देर शाम सिमेरता में अवस्थित कांटा में लौह-अयस्क समेत वाहनों के वजन की जांच के बाद सीओ रवीश राज सिंह ने ओवरलोडिंग की आशंका जताई है। उन्होंने आशंका व्यक्त की है कि चिरिया माइंस के ठेकेदार के द्वारा लौह अयस्क के राजस्व की चोरी की जा रही है।

गुरुवार को अपने कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने यह आशंका जताई है। उन्होंने बताया कि पकड़े गए 11 वाहनों में से 3-4 को छोड़ सभी में ओवरलोडिंग का मामला सामने आया है। जिससे आशंका है कि ठेकेदार के द्वारा राजस्व की चोरी की जा रही है। उन्होंने बताया कि वाहनों में मौजूद चालानों और कांटा में किए गए वजन से प्रतीत हुआ कि 3 - 4 गाड़ियों को छोड़कर सभी गाड़ियों में ओवरलोडिंग की गई है।

इस तरह यह राजस्व की चोरी का मामला प्रतीत होता है। उन्होंने कहा कि इसे लेकर एक रिपोर्ट जिला परिवहन व खनन विभाग को अग्रेतर कार्रवाई के लिए भेजा जाएगी। बताया कि इस मामले में दोषी पाए जाने पर माइंस ठेकेदार से पेनॉल्टी वसूली की जाएगी।

सीओ से मिल ट्रांसपोर्टरों ने सौंपे कागजात

इधर बुधवार सुबह जप्त वाहनों के मालिकों ने सीओ दस्तावेजों को सौंपा है। साथ ही सीओ से अपनी वाहन से जुड़ी समस्याएं बताते हुए वाहनों को सुरक्षित स्थानों में रखवाने की गुजारिश की। साथ ही कहा कि लोडेड गाड़ियों को ज्यादा दिनों तक उसी हालत में छोड़ने पर वाहन के उपकरणों के नुकसान भी हो सकता है।

चिरिया मामला जांच का विषय है। सरकार मामले की जांच कर दोषियों पर उचित कार्रवाई करे। राज्य भर में ओवरलोडेड गाड़ियां चल रही हैं। यहां लूट में छूट का खुला खेल चल रहा है। -लक्ष्मण गिलुआ, पूर्व सांसद, सिंहभूम।

3- 4 गाड़ियों को छोड़ सभी में ओवरलोडिंग की शिकायत मिली है। इस संबंध में खनन विभाग को कार्रवाई के लिए लिखा जा रहा है। राजस्व की चोरी गंभीर मामला है। - रवीश राज सिंह, सीओ, मनोहरपुर।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें