विशेष एंबुलेंस:कोरोना संक्रमितों को अस्पताल पहुंचाने में संजीवनी देने का कार्य करेगी सीआरपीएफ, 174 वाहनी की एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस

चाईबासा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पश्चिमी सिंहभूम जिले में कोरोना संक्रमितों की सेवा के लिए पहली बार दौड़ेगी विशेष एंबुलेंस

सारंडा के जंगल में नक्सलियों से लोहा लेने वाले सीआरपीएफ 174 बटालियन द्वारा तैयार की गई एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस अब कोरोना संक्रमित गंभीर मरीजों को अस्पताल तक पहुंचाने में संजीवनी का कार्य करेगी। सीआरपीएफ की एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस काे जिले में पहली बार उतारा गया है। 174वीं वाहिनी सीआरपीएफ द्वारा पश्चिम सिंहभूम के सारंडा के जंगलों व कोल्हान वन क्षेत्र में तैनात कंपनियाें के जवानों की आपातकाल स्थिति में तात्कालिक चिकित्सा मुहैया कराने के लिए नाॅर्मल एंबुलेंस को एएलएस एंबुलेंस एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस में परिवर्तित कर कीर्तिमान स्थापित किया गया है।

उक्त एंबुलेंस में आपातकाल की स्थिति में मरीज को तत्काल जीवन रक्षक सभी उपकरण लगाए गए हैं। वाहिनी की एएलएस एंबुलेंस का निरीक्षण सदर अस्पताल चाईबासा व प्राइवेट चिकित्सालय के हृदय रोग विशेषज्ञों द्वारा किया गया है। जिन्होंने एएलएस एंबुलेंस की सराहना की और बताया कि चाईबासा शहर में यह पहली एएलएस एंबुलेंस है और आग्रह किया कि आपातकाल की स्थिति में उक्त एंबुलेंस का इस्तेमाल नजदीकी बीमार जरूरतमंदों के लिए किया जाए। इसमें मरीजों को सुविधा मिलेगी।

खबरें और भी हैं...