पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

चर्चा:डीपीएमयू कर्मी आपस में भिड़े, सीएस बोले- मुझे बर्बाद कर रहा यह यूनिट

चाईबासा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पश्चिमी सिंहभूम जिला स्वास्थ्य विभाग इन दिनों अपने कारनामों को लेकर काफी चर्चा में

पश्चिमी सिंहभूम स्वास्थ्य विभाग इन दिनों अपने कारनामों को लेकर काफी चर्चा में है। जितनी चर्चा विभाग के बाहर है, उससे कहीं ज्यादा विभाग के अंदर चर्चा का बाजार गर्म है। इस बार सदर अस्पताल का डीपीएम (डिस्ट्रिक प्रोग्राम मैनेजर) यूनिट विवादों के घेर में है। इस यूनिट के कर्मी आपस में ही एक-दूसरे से भिड़े हुए हैं। बंद कमरे में खूब बकझक का दौर चल रहा है। डीपीएम तथा डीएएम (जिला लेखा पदाधिकारी) के बीच तनातनी है। जिला लेखा पदाधिकारी डीपीएम पर कोरोना काल में हुई खरीद का बिल-वाउचर उसके फाइल से गायब कर देने का आरोप लगाते हुए उसे बाइपास कर दूसरे ढंग से सप्लायरों को भुगतान कर देने का लगा रहे हैं, वहीं डीपीएम अखबारों में छप रही खबर को लिक करने का आरोप लेखा पदाधिकारी पर लगा रहे हैं।

इन सब से परेशान सिविल सर्जन डॉ ओपी गुप्ता ने विभागीय वाट्सएप ग्रुप में यहां तक लिख डाला है कि जिले का डीपीएम यूनिट उन्हें बर्बाद करता जा रहा है। बहुत लोग उन्हें सिर्फ तनाव दे रहे हैं। सिविल सर्जन ने सबको सावधान रहने की भी नसीहत दी है। एक और मैसेज लिखकर उन्होंने अपनी व्यथा व्यक्त की है, जिसमें उन्होंने कहा है कि सिविल सर्जन बनने के बाद मेरा साथ देना सबने छोड़ दिया है और इस जिले का सबसे दुखी इंसान बन गया हूं। कोई मेरी मदद नहीं कर रहा। सिविल सर्जन की इस व्यथा से यह साफ हो गया है कि न तो उनकी कोई बात सुन रहा है और ना ही उनके अनुसार जिले में काम हो रहा है। सब अपनी मनमानी कर रहे हैं। नतीजा लूट का बाजार जोरों पर चल रहा है। इससे पहले भी कुछ माह पूर्व सिविल सर्जन ने अपने सहकर्मियों के असहयोगपूर्ण रवैये से परेशान होकर आत्महत्या तक कर लेने की धमकी दे डाली थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें