पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खुशी की लहर:जगरनाथपुर प्रखंड के केंदुआ गांव में वर्षो बाद पहुंची बिजली, लोगों में हर्ष

नोवामुंडी15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सारा खर्च ठेका एजेंसी द्वारा वहन किया जाएगा

आज जगन्नाथपुर प्रखंड के केंदुआ गांव टोला ईचाबुरु में वर्षों बाद बिजली पोल पहुंचने पर गांव के लोगों में खुशी की लहर ब्याप्त हो गई। ईचाबुरु तक बिजली पोल लाने के नाम पर यू बी टेक कार्य एजेंसी द्वारा ग्रामीणों को स्वयं खर्चा करने के लिए कहा जा रहा है इससे ग्रामीणों में काफी रोष देखने को मिला मौके पर अखिल भारतीय क्रांतिकारी आदिवासी महासभा के जिला अध्यक्ष मानसिंह तिरिया द्वारा ग्रामीणों संग एक बैठक किया गया उस बैठक में निर्णय लिया गया कि गांव तक बिजली पोल लाने के लिए ग्रामीणों को किसी तरह का राशि का भुगतान नही किया जायगा।

सारा खर्च ठेका एजेंसी द्वारा वहन किया जाएगा। इस संबंध में उपायुक्त महोदय चाईबासा द्वारा सहायक अभियंता विद्युत विभाग नोआमुंडी पश्चिम सिंहभूम को आज एक शिकायत पत्र सौंपा गया मांग पत्र में कूल घरों की संख्या 45 एवं लोहा टीपा,बुरू चेतन,ठेका गुटू 12 घर हैं।किन्तु ठेकेदार संतोष का कहना है कि उन गांवो में बिजली पोल पहुंचने की उम्मीद काफी कम है अतः उन उपभोक्ताओं को बिजली नहीं दे पाएंगे क्योंकि उक्त घर जंगल झाड़ी के बीच बसा है । ग्रामीणों का मांग है कि सभी घरों में बिजली पोल बिजली तार पहुंचा कर कनेक्शन से जोड़ा जाए जाए, अन्यथा आंदोलन किया जाएगा मौके पर पचाय तिरिया ग्रामीण मुंडा, मानसिंह तिरिया आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें