पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

धरना प्रदर्शन:छह महीने के बाद भी किसानों से खरीदे गए धान की राशि का राज्य सरकार ने नहीं किया भुगतान

जगन्नाथपुर/जैंतगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आक्रोश : भाजपा प्रदेश समिति के निर्देशानुसार किसानों के समर्थन में कार्यकर्ताओं ने जिले भर में किया धरना-प्रदर्शन

भाजपा प्रदेश समिति के निर्देशानुसार शुक्रवार को किसानों के समर्थन में राज्यव्यापी धरना प्रदर्शन के क्रम में जगन्नाथपुर प्रखंड के जैंतगढ़ में भी भाजपा कार्यकर्ताओं ने राज्य सरकार खिलाफ किसानों के खेतों में जा कर धरना दिए। भाजपा मंडल अध्यक्ष राई भूमिज के नेतृत्व में जैंतगढ़ के शहीद पोटो हो के गांव राजाबासा में शहीद पोटो हो की प्रतिमा के समक्ष खेत के पास बैठ कर धरना प्रदर्शन किए।

जानकारी देते हुए भाजपा मंडल अध्यक्ष राई भूमिज ने कहा कि हेमंत सरकार 6 महीने बाद भी किसानों से खरीदे गए धान की राशि का भुगतान नहीं कर पाई है। धान बुआई का समय सिर पर है। किसानों के पास खाद बीज खरीदने को पैसा नहीं है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में अब तक खाद और बीज का वितरण भी ठीक से नहीं किया गया है। किसानों को दूसरे प्रदेश से ब्लैक में खाद और बीज महंगे दाम पर खरीदना पड़ रहा है।

मौके पर जिला युवा महामंत्री गौतम महतो, जिला किसान मोर्चा महामंत्री संजय बारीक, प्रखंड महामंत्री अश्वनी चातर, मंजीत कोड़ा, हरीश तांती, विनय साह, विकास पोद्दार, सुभाष सिन्हा, मधु महतो, शरत प्रधान, परमेश्वर महतो, घनश्याम राठौर आदि उपस्थित थे।

किसानों के मुद्दे पर खेत में उतरी भाजपा

आनंदपुर/नोवामुंडी| प्रखंड के भाजपा पार्टी के प्रखंड अध्यक्ष सुमित नंदा के नेतृत्व में युवा मोर्चा के अध्यक्ष उमेश रवानी के द्वारा शुक्रवार को बिंजु पंचायत के चिरोमाठा में कार्यकर्ताओं एंव किसानों ने क्रय किए गए राशि का भुगतान नहीं करने को लेकर खेतों में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया। मौके पर बीजेपी अध्यक्ष सुमित कुमार नंदा कहा कि सरकार किसानों से सौतेला व्यवहार कर रही है।

राशि भुगतान के लिए किया प्रदर्शन

सोनुआ| किसानों के धान की खरीदारी की बकाया राशि समेत किसानों से जुड़े अन्य मुद्दों को लेकर भाजपा आज राज्य में खेतों में उतरकर प्रदर्शन कर रही है। सोनुआ में भाजपा के पूर्व प्रदेश प्रवक्ता जेबी तुबिद और पूर्व विधायक गुरुचरण नायक के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने खेतों में उतरकर किसानों के मुद्दों पर राज्य सरकार को घेरा।

धान की राशि भुगतान को लेकर भाजपा ने की नारेबाजी

मनोहरपुर| धान खरीदारी की राशि भुगतान को लेकर भाजपा द्वारा पूर्व नियोजित राज्य स्तरीय धरना कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को मनोहरपुर प्रखंड भाजपा कमेटी के सदस्यों ने उंधन गांव स्थित खेत में धरना दिया। इस मौके पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पार्टी नेताओं ने कहा कि सरकार ने पहले तो धान की खरीदारी में लेटलतीफी की। उसके बाद खरीदे गए धान का भुगतान नहीं कर रही है।

सरकार द्वारा भुगतान नहीं होने से अन्य किसान बाजारों में कम कीमत पर अपने धान को बेचने को मजबूर हैं। मौके पर बहनु तिर्की, प्रदीप मिश्रा, अवधेश भगत, सीमा मुंडारी, अमरेश विश्वकर्मा, अवनेश गुप्ता, इंद्र कुमार डागा, आशीष कुमार के अलावा अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।

किसानों से जुड़े मुद्दे को लेकर भाजपाइयों ने दिया धरना

बंदगांव| किसानों की धान खरीदारी की लंबित बकाया राशि समेत किसानों से जुड़े अन्य मुद्दों को लेकर शुक्रवार को भाजपा कार्यकर्ताओं ने बंदगांव के मेरमगुटू में एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन किया। धरना प्रदर्शन में मुख्य रूप से बंदगांव प्रभारी पूर्व विधायक चुमनू उरांव उपस्थित थे। धरना प्रदर्शन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने चुनाव के समय एलान किया था कि किसानों का कृष्णि ऋण माफ किया जाएगा। लेकिन इस क्षेत्र के ज्यादातर किसानों को कृषि ऋण माफी का लाभ नहीं मिला है।

खबरें और भी हैं...