पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सरकारी राजस्व का दुरुपयोग या बंदरबांट:डेढ़ महीने पहले जिस पीएचईडी ऑफिस की मरम्मत, उसी पर फिर हाे रहा ‌21 लाख रुपए खर्च

चाईबासा18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पेयजल एवं स्वच्छता अंचल कार्यालय चाईबासा के अधीक्षण अभियंता का कारनामा

पेयजल एवं स्वच्छता अंचल कार्यालय के अधीक्षण अभियंता के चाईबासा ऑफिस भवन की मरम्मत डेढ़ महीने पहले हुई थी, लेकिन अब फिर से उसी भवन का टेंडर निकालकर 21 लाख रुपए में मरम्मत की जा रही है। पीएचईडी के अधीक्षण अभियंता (एसी) द्वारा 21 लाख रुपए की लागत से अल्पकालीन निविदा निकालकर अपने चहेते ठेकेदार से काम कराया जा रहा है।

सूत्र बताते हैं कि डेढ़ महीने पहले ही कार्यालय भवन का मरम्मत कार्य हाे चुका है। नीले रंग के भवन में अधीक्षण अभियंता के बैठने के लिए एसी, फर्नीचर, पानी सहित सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं। इसके बावजूद अल्पकालीन निविदा निकाली गई, जिसकी प्राक्कलन राशि कुल 21,70064 रुपए है। इसके लिए संवेदक को अग्रिम राशि के रूप में 43 हजार 500 रुपए दिए गए हंै। इस पर उच्च अधिकारियों का ध्यान नहीं है।

एसी प्रभात कुमार सिंह सीडीओ के चार्ज में भी, ज्यादातर रांची में बिताते हैं समय

निविदा कार्यपालक अभियंता के कार्यालय पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल चाईबासा द्वारा निकाली गई है और दो माह में कार्य पूर्ण करना है। अब सवाल यह है कि जब कार्यालय भवन की मरम्मत पर लाखों रुपए खर्च पहले ही कर दिए गए हैं तो अब किस मद में खर्च किया जा रहा है। इसका जवाब किसी के पास नहीं है। इस मामले को लेकर विभाग के अधीक्षण अभियंता प्रभात कुमार से संपर्क साधने का प्रयास किया गया, लेकिन पता चला कि एसी प्रभात कुमार सिंह सीडीओ के चार्ज में भी हैं, इसलिए ज्यादातर रांची में समय बिताते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें