पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जोड़ा तालाब:पहले सरकार बदली, अब डीपीआर बदलने की तैयारी छह करोड़ से नहीं हो पाएगा तालाब का सौंदर्यीकरण

चाईबासा19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुराने डीपीआर में नगर विकास विभाग ने निकाली कई खामियां, सत्यम विल्डर्स कर रहा था काम

जिले के चर्चित जोड़ा तालाब के सौंदर्यीकरण कार्य का शिलायास दो वर्ष पूर्व चाईबासा नगर पालिका के अध्यक्ष जो वर्तमान में नगर विकास मंत्री मिथलेश कुमार ठाकुर के हाथों हुआ था। सरकार बदल गई, मगर आज तक शहर के जोड़ा तालाब के सौंदर्यीकरण का कार्य पूरा नहीं हुआ। आज तक जस का तस पड़ा हुआ है। लाखों रुपए संवेदक द्वारा निकाल लिए गए हैं। इस मामले की जब दैनिक भास्कर द्वारा पड़ताल की गई तो मामला कुछ और सामने आया। कहा गया कि पुराने डीपीआर में कई खामियां नगर विकास विभाग द्वारा पाई गई हैं। जिसके कारण कार्य बंद पड़ा हुआ है।

लेकिन इस जोड़ा तालाब के सौंदर्यीकरण और लोगों की सुविधाओं के लिए कार्य शीघ्र शुरू करने का दावा किया जा रहा है। नगर परिषद चाईबासा के पदाधिकारियों का प्रतिक्षा है नए डीपीआर का। जैसे ही नए डीपीआर रिवाइज होकर आएगी काम शुरू कर दिया जाएगा। हलांकि लोगों के बीच चर्चा होने लगी है कि जो काम एक साल में पूरा होना था वह काम अब होगा कि नहीं यह तो राम जाने। संवेदक सत्यम विल्डर द्वारा तालाब से कचरे को उठाने तथा सड़क बनाने का काम शुरू किया गया, लेकिन जैसे ही सरकार बदली उस योजना की डीपीआर में निर्धारित की गई राशि कम आंकी जाने लगी और कार्य बंद कर दिया गया। शहर के लोगों को सौंदर्यीकरण की प्रतिक्षा है।

क्या है मामला

शहर के सौंदर्यीकरण एवं सुविधाओं से लैस करने को लेकर नगर परिषद लगातार प्रयासरत रही है। इसी कड़ी के तहत नगर परिषद अध्यक्ष मिथलेश कुमार ठाकुर ने वर्ष 2019 में सेन टोला स्थित जोड़ा तालाब सौंदर्यीकरण कार्य का शिलान्यास किया था। उसी दौरान कहा गया था कि इस योजना पर छह करोड़ 13 लाख रुपए खर्च किया जाएगा। इससे लोगों में काफी खुशी थी। लेकिन आज ठंडे बस्ते में जाने से क्षेत्र के लोगों में तरह-तरह की चर्चाएं होने लगी हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें