पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हाईकोर्ट के आदेश के बाद कार्रवाई:कुरकुरे के कार्टून से जब्त हुआ गुटखा, 4 दुकानदार हिरासत में

चाईबासा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
चाईबासा की एक दुकान में छापामारी करती पुलिस।

हाईकोर्ट के आदेश के बाद पश्चिम सिंहभूम जिले में गुरुवार को तंबाकू की अवैध बिक्री के लिए छापामारी अभियान चला। इस दौरान चाईबासा में भारी मात्रा में तंबाकू जब्त हुआ। चार लोगों को हिरासत में लिया गया। कई दुकानदार छापेमारी की खबर मिलते ही शटर गिराकर भाग निकले।

सदर एसडीओ सशींद्र बड़ाईक , एसडीपीओ अमर पांडे और सदर थाना प्रभारी नारायण तिवारी द्वारा सदर बाजार, मधु बाजार, नीमडीह और बड़ी बाजार यशोदा टॉकीज के पास तंबाकू के थोक विक्रेताओं के ठिकानों पर छापामारी कर भारी मात्रा में तंबाकू उत्पाद को जब्त किया गया।

पोस्ट ऑफिस चौक के पास पवन अग्रवाल की दुकान में कुरकुरे के कार्टून में रखे गुटखा रखा मिला। बड़ी बाजार में पवन सर्राफ के घर के बाहर से एक पिकअप वैन में भारी मात्रा में रजनीगंधा आदि प्रतिबंधित तंबाकू उत्पाद बरामद किया गया। वाहन को जब्त कर लिया गया।

ये हिरासत में

  • प्रकाश (जय मंगल स्टोर, सदर बाजार)
  • अनुज कुमार (रितेश स्टोर, मधु बाजार)
  • पवन सर्राफ (बड़ी बाजार)
  • मुकेश (पोस्ट ऑफिस चौक)

चक्रधरपुर के 10 दुकानों में छापा, 3 दुकान से दस कार्टून तंबाकू जब्त, दो गिरफ्तार

कार्यपालक दंडाधिकारी रौशन कुमार और चक्रधरपुर थाना प्रभारी प्रवीण कुमार द्वारा गुप्त सूचना पर 10 दुकानों में छापेमारी की गई। जिसमें तीन दुकानों से प्रतिबंधित तंबाकू उत्पाद की सामग्री बरामद हुआ। छापेमारी के दौरान श्मशान काली मंदिर समीप आनंद स्टोर, भालिया कुदर में प्रधान स्टोर एवं इतवारी बाजार में वाहिद बेकरी से करीब हजारों रुपए का प्रतिबंधित तंबाकू उत्पाद सामग्री बरामद किया गया। जबकि प्रधान स्टोर के संचालक धरणीधर प्रधान फरार है। बरामद सामग्री का आकलन किया जा रहा है। गिरफ्तार दोनों व्यक्ति के ऊपर आपदा प्रबंधन अधिनियम-2005 के तहत मामला दर्ज किया जाएगा।

जगन्नाथपुर बाजार के 14 दुकानाें में छापेमारी, 2 दुकानदार पर जुर्माना

एसडीओ सुषमा लाकड़ा के नेतृत्व में गुटखा को लेकर जगन्नाथपुर बाजार की 14 दुकानों में छापेमारी की गई। इस दौरान दो दुकानों से हल्की मात्रा में गुटका और सिगरेट मिले। दोनों दुकानदारों पर कोटपा एक्ट के तहत जुर्माना लगाया गया। साथ ही दोबारा गुटखा-सिगरेट बेचते पकड़े जाने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी गई। टीम में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी विकास मांझी, प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी इन्द्रदेव कुमार, जगन्नाथपुर थाना प्रभारी मधुसूदन मोदक सहित थाना के अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें