पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सदर प्रखंड के सालीहातु में मुंडा-मानकी ने की ग्रामसभा:अफवाहों पर ध्यान न देकर वैक्सीन के फायदे के प्रति किया जागरूक

चाईबासाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सदर प्रखंड के सालीहातु में ग्राम मुंडा-मानकी कालुंडिया की अध्यक्षता में कोविड वैक्सीनेशन को लेकर ग्रामसभा हुई। जिसमें प्रखंड स्तर के मोटिवेटर विनय कुमार सिंह और टेकराहातु पंचायत के मोटिवेटर कृष्णा देवगम ने क्रमशः हिन्दी और स्थानीय हो भाषा में कोरोना मुक्त समाज के लिए अफवाहों पर ध्यान न देकर वैक्सीन से होने वाले फायदे के प्रति लोगों को जागरूक किया। उन्होंने ग्रामीणों को बताया कि वैक्सीन नहीं लेना अपनी जान को जोखिम में डालने के समान है। टीका हमारा रक्षक है।

जिस तरह यात्रा के दौरान दुर्घटना में हेलमेट हमारी जान की रक्षा करता है, उसी तरह वैक्सीन हमें कोरोना के कहर से लड़ने में मदद करती है। पूर्व के कई महामारियों का उदाहरण पेश करते हुए बताया गया कि हर संकट से जनता को उबारना सरकार का कर्तव्य है।

इसलिए इस महामारी में भी सरकार अपने कर्तव्य का पालन कर टीका उपलब्ध करा रही है। लिहाजा किसी तरह की अफवाह में न पड़कर वैक्सीन जरूर लगवाएं। ग्रामीणों ने कहा कि वैक्सीन देनेे से पहले स्वास्थ्य जांच अवश्य किया जाए। इस पर बताया गया कि वैक्सीन देनेे से पहले स्वास्थ्य की जांच होगी। इसके बाद सभी ग्रामीणों ने 21 जून को वैक्सीन लेने के लिए हामी भरी।

टीका लेकर जागरूक नागरिक बनें : मुंडा

ग्रामीणों को सुझाव दिया गया कि वैक्सीन लेने के पहले भोजन करके आएं। किसी तरह का नशा नहीं करें। मुंडा-मानकी कालुंडिया ने ग्रामीणों से अपील किया कि वैक्सीन लेकर हम सभी जागरूक नागरिक होने का परिचय दें। ग्रामसभा में जनसेवक यार्मिहा पुरती, पंचायत सेवक निरंजन महतो, पंचायत सेवक राजेंद्र लागुरी, प्रखंड कार्यालय कर्मी दीप्ति बानरा देवगम, इंद्रकांत मोदक समेत शिक्षिका नसीबन, नितिरेन सिंकू, हरिशंकर प्रसाद, अनुराग वर्मा, सीआरपी निरुप चंद, आंगनबाड़ी सेविका मंदुई पुरती पआदि उपस्थित थीं।

खबरें और भी हैं...