पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अभियान:मानकी-मुंडा ग्रामीणों का भ्रम दूर कर वैक्सीन लेने के लिए करें जागरूक : डीसी

चाईबासाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मानकी कामिल केराई को सम्मानित करतीं सांसद गीता कोड़ा। - Dainik Bhaskar
मानकी कामिल केराई को सम्मानित करतीं सांसद गीता कोड़ा।
  • सिंहभूम सांसद, उपायुक्त व जगन्नाथपुर विधायक ने की मानकी-मुंडाओं संग बैठक

कोरोना महामारी की तीसरी लहर से पहले पश्चिमी सिंहभूम जिले के सभी लोगों को टीकाकरण को लेकर लगातार कोशिशें हो रही हैं। शुक्रवार को सिंहभूम की सांसद गीता कोड़ा और जगन्नाथपुर विधायक सोनाराम सिंकू तथा उपायुक्त की उपस्थिति में जगन्नाथपुर अनुमंडल क्षेत्र के मानकी, मुंडा, डाकुआ, आंगनबाड़ी सेविका और सहायिका, सहिया और बुद्धिजीवी लोगों के साथ बैठक हुई।

जगन्नाथपुर में हुई इस जागरुकता बैठक में सांसद और उपायुक्त ने क्षेत्र के सभी लोगों से आग्रह किया कि तीसरी लहर से पहले टीकाकरण जरूर करा लें। अपना और अपने परिवार का टीकाकरण कराने के साथ ही गांव के बाकी लोगों को भी टीका लेने के लिए प्रेरित करें। वहीं जगन्नाथपुर विधायक सोनाराम सिंकू ने अपने विधानसभा क्षेत्र के सभी लोगों से अपील किया कि बिना किसी डर के अपना और अपने परिवार का टीकाकरण कराएं।

बैठक में उपस्थित मानकी-मुंडा के माध्यम से कोविड-19 टीका से संबंधित क्षेत्र में फैली अफवाह की जानकारी लेते हुए इसकी उचित जानकारी से सभी को अवगत करवाया गया। बैठक के दौरान उपायुक्त द्वारा प्रेजेंटेशन के माध्यम से जिले में संचालित टीकाकरण की प्रगति से सभी को अवगत करते हुए निर्धारित आयु वर्ग के सभी लाभुकों को कोविड-19 का टीका लेने हेतु प्रेरित करने पर जोर दिया।

बैठक में सभी को संबोधित करते हुए सिंहभूम की सांसद ने कहा कि वर्तमान समय में वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण से बचाव का एकमात्र विकल्प कोविड-19 टीका ही है। उन्होंने कहा कि मानकी-मुंडा ग्रामीण क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में व्याप्त अफवाहों एवं मिथकों की सूचना उन्हें रहती है। इसलिए आप सभी लोगों के भ्रमों को दूर करते हुए सभी को टीका लेने हेतु प्रेरित करने में अपना बहुमूल्य योगदान दें।

वैक्सीन के लिए क्षेत्र में बेहतर कार्य करने को लेकर मानकी-मुंडा सम्मानित

बैठक में उपायुक्त ने कहा कि कोरोना संक्रमण काल के दौरान सभी के स्वास्थ्य का ख्याल रखते हुए लॉकडाउन लगाया गया था। उन्होंने कहा कि इस परिस्थिति से निपटने के लिए यह आवश्यक है कि जिला अंतर्गत निर्धारित आयु वर्ग के प्रत्येक व्यक्ति को कोविड-19 टीका से अच्छादित किया जाए। ताकि संभावित तीसरे वेब से लड़ा जा सके।

बैठक के दौरान उपस्थित अतिथियों एवं पदाधिकारियों द्वारा वैक्सीन के लिए क्षेत्र में बेहतर कार्य करने को लेकर मानकी-मुंडाओं को अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया। पश्चिमी सिंहभूम जिला अंतर्गत जगन्नाथपुर प्रखंड कार्यालय के सभागार में सिंहभूम की सांसद गीता कोड़ा, जिला उपायुक्त अनन्य मित्तल, जगन्नाथपुर विधायक सोनाराम सिंकु, अपर उपायुक्त एजाज अनवर, सहायक समाहर्ता रवि जैन(भा.प्र.से), अनुमंडल पदाधिकारी जगन्नाथपुर सहित अंचलाधिकारी नोवामुंडी/जगन्नाथपुर, चिकित्सा पदाधिकारी आदि उपस्थिति थे।

खबरें और भी हैं...