पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बेखौफ नक्सली:माओवादियाें ने पहली बार चाईबासा शहर के बीच हाे भाषा में बैनर टांगे, फाैज तैयारी का किया एलान

चाईबासा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पाेस्टरबाजी से नहीं, सड़क पर बिछे बम से है जवानों को अधिक खतरा... मंगला हाट और स्टेडियम में टांगे बैनर

नए पुलिस कप्तान अजय लिंडा के पद संभालने और नक्सलवाद काे जड़ से उखाड़ फेंकने के बयान देने के 24 घंटे बीतने से पहले ही बीती रात काे भाकपा माओवादियों ने चाईबासा शहर के अंदर पहली बार दाे जगह पर बैनर टांगकर दहशत फैलाने की काेशिश की है। हालांकि इसे पुलिस काे चैलेंज दिया जाना मानना ठीक नहीं है, पुलिस से ज्यादा आम शहरी इलाके में दहशत फैलाने की काेशिश की है।

माओवादियाें के प्रचार दस्ते ने रात काे शहर के सबसे अधिक भीड़-भाड़ वाले इलाके बस स्टैंड के सामने डेली मार्केट मंगला हाट में और क्रिकेट स्टेडियम के पास लाल रंग का बैनर टांगा था। यह पहला माैका भी है जब बैनर में हाे भाषा में नक्सली एलान के साथ माओवादी नेताओं के नाम के साथ अभिवादन लिखा गया है। सुबह में खबर फैलते ही पुलिस ने दाेनाें जगह से बैनर हटा दिया है। बता दें कि इस तरह की बैनर पाेस्टर लगाने के लिए माओवादियाें की एक अलग इकाई काम करती है। इधर, चक्ररपुर में शाम के करीब छह बजे माओवादियों ने पोस्टरबाजी कर नई शिक्षा नीति का विरोध किया है।

नक्सली लेवी के लिए ऐसा काम कर रहे
पुलिस की कार्रवाई से घबराए नक्सली दहशत पैदा करने के लिए ऐसा काम असामाजिक तत्वाें के द्वारा करवा रहे हैं। नक्सलियाें से सहानुभूति रखने वाले लाेग इस तरह का हरकत कर रहे हैं, ताकि नक्सलियाें का भय बना रहे हैं। पुलिस अपने स्तर पर हर पहलुओं पर नजर रख कर आगे की कार्रवाई कर रही है। ये दहशत बनाकर लेवी वसूली करने के लिये इस तरह का काम कर रहे हैं।

-अमर कु. पांडेय, एसडीपीओ सदर, चाईबासा

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें