पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मारपीट करने का मामला:दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

नोवामुंडीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राज्यपाल को मांग पत्र सौंपते पूर्व मंत्री अमर बाउरी व अन्य। - Dainik Bhaskar
राज्यपाल को मांग पत्र सौंपते पूर्व मंत्री अमर बाउरी व अन्य।
  • 21 मई को मझगांव में हरिजन परिवारों के साथ हुई थी मारपीट

विगत 21 मई को मझगांव के हतना दौड़ा स्थित हरिजन बस्ती में अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों द्वारा हरिजन युवकों के साथ मारपीट करने का मामला अब तूल पकड़ने लगा है। इस संबंध में आज भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा जिला अध्यक्ष शंभू हाजरा ने मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सह पूर्व राजस्व मंत्री अमर कुमार बाउरी के नेतृत्व में राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू को मांग पत्र सौंप कर दोषी युवकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

मांग पत्र में कहा गया है कि 21 मई की शाम करीब 4 बजे मझगांव के कुछ युवा अचानक ग्राम हतना पहुंच कर बस्ती के लोगों को मारपीट कर जख्मी कर दिया था। सभी घायलों का इलाज स्थानीय अस्पताल में कराया गया। वहीं प्रशासन द्वारा दोषी युवकों के खिलाफ अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। पीड़ित हरिजन परिवारों को थाना से आवेदन वापस लेने व समझौता करने का दबाव डाल रहे हैं।

अनुसूचित मोर्चा जिला अध्यक्ष ने कहा कि इस संबंध में पूर्व में ही आरक्षी अधीक्षक चाईबासा एवं पुलिस उप महानिरीक्षक कोल्हान प्रमंडल को मांग पत्र सौंप कर पीड़ितों को सुरक्षा प्रदान करने तथा दोषी युवकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की गई है।

पूर्व राजस्व मंत्री सह भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष अमर कुमार बाउरी एवं जिला अध्यक्ष ने राज्यपाल से पीड़ितों को न्याय दिलाने की मांग की है। जिला अध्यक्ष हाजरा के साथ घटना में घायल पीड़ित सरस्वती कारवा, पूनम कारवा, सूरज कारवा, संजय कारवा एवं चोकरो कारवा रांची पहुंचे थे।

खबरें और भी हैं...