पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कब कसेगा शिकंजा:हाईमास्ट लाइट खरीद घोटाले में आदेश के 22 दिन बाद भी आरोपियों पर कार्रवाई नहीं

चाईबासा4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 14-15वें वित्त आयाेग के सात करोड़ रुपए के फंड का दुरुपयोग करने का मामला

प. सिंहभूम जिले के जगन्नाथपुर, मझगांव व सदर प्रखंड के पंचायतों में 14वें और 15वें वित्त आयाेग के फंड का दुरुपयोग कर हाईमास्ट लाइट खरीद मामले में अब तक जिला प्रशासन की स्तर पर काेई दंडात्मक कार्रवाई नहीं हाे रही है। जबकि पंचायती राज के उप सचिव के आदेश के बाद जांच हुई, इसमें जिले के डीसी अरवा राजकमल ने संबंधित दाेषियाें पर विभागीय कार्रवाई करने का निर्देश 22 दिन पहले ही दिया है। बता दें कि तीनाें प्रखंड के पंचायताें में सरकार ने 14 वें वित्त का फंड भेजा था।

जिसका खर्च पेयजल व्यवस्था और बिजली व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए हाेना था, लेकिन मरम्मत के नाम पर नियम के विरूद्व हाईमास्ट लाइट की खरीददारी कर कमीशनखोरी कर ली गई थी। तीनाें प्रखंड में लगभग 7 कराेड़ रुपये की गड़बड़ी हाेने का मामला प्रकाश में था। इसमें सबसे ज्यादा वित्तीय गड़बड़ी जगन्नाथपुर प्रखंड के 16 पंचायताें में है। पूरे मामले की जांच में जगन्नाथपुर प्रखंड की बात करें ताे प्रखंड विकास पदाधिकारी, मझगांव और सदर चाईबासा के प्रखंड विकास पदाधिकारी और पंचायत सेवक दोषी पाए गए हैं। जिनके विरूद्ध डीसी ने भी सरकार के उप सचिव को अवगत कराते हुए कार्रवाई के लिए पत्र भेजा था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser