पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मीटिंग:31 अक्टूबर तक 10 जलापूर्ति योजना को पूरा करने का आदेश, 15 हजार लोग होंगे लाभांवित

चाईबासा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीसी ने जिले के अधिकारियों के साथ की बैठक, जलापूर्ति में 6 योजना चाईबासा पेयजल प्रमंडल और 4 योजना चक्रधरपुर पेयजल प्रमंडल को लेकर की समीक्षा

जिले के डीसी अरवा राजकमल ने सभागार में डीडीसी संदीप बख्शी की उपस्थिति में पेयजल एवं स्वच्छता विभाग से संबंधित याेजनाओं की समीक्षा की है। इसमें से डीएमएफटी मद से निमार्णाधीन जिले के 10 बृहत जलापूर्ति योजना का निर्माण कार्य 31 अक्तूबर तक पूरा करने काे निर्देश दिया गया है। इसमें से 6 योजना चाईबासा प्रमंडल एवं 04 योजना चक्रधरपुर प्रमंडल के शामिल हैं। जलापूर्ति योजना के द्वारा क्षेत्रों में आवश्यकतानुसार 1000 से 1500 घरों तक नल के माध्यम से स्वच्छ पानी मिलेगा।

डीसी के अनुसार, कुछ स्थानों पर वन भूमि एवं रेलवे भूमि रहने के कारण योजना में विलंब हुआ है। प्रथम चरण में 10 जलापूर्ति योजना तैयार हाेगा। इस तरह पूरे जिले में ऐसे 30 अन्य वृहत जलापूर्ति योजनाएं संचालित हैं। इनमें नोवामुंडी प्रखंड अंतर्गत जलापूर्ति योजना का पोषित क्षेत्र काफी बड़ा है। नाेवामुंडी की याेजना पूरी हाेने में 2 वर्ष का समय लग सकता है। बता दें कि लगभग 15 हजार लाेगाें काे दस जलापूर्ति याेजना से शुद्ध पानी मिलेगा।

12 साै जलमीनार याेजना में आएगी तेजी

जिले के ज्यादातर सुदूरवर्ती क्षेत्रों में पेयजल योजना लागू करना और सरकार के निर्देशानुसार जो 1200 सोलर जल मीनार योजना लागू है। इस संबंध में भी निर्माण कार्य में तेजी लाने का निर्देश सभी कार्यकारी एजेंसी के कार्यपालक अभियंता को दिया गया है। डीसी के अनुसरा, उम्मीद है आगामी 31 अक्टूबर तक विशेष रूप से पेयजल एवं स्वच्छता विभाग द्वारा किए जा रहे निर्माण कार्य के साथ-साथ अन्य कार्यकारी एजेंसी द्वारा संचालित योजना भी लक्ष्य के अनुरूप तय समय में पूर्ण हो।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें