पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मीटिंग:जिले मेें सप्ताह भर में 14 हजार नए राशन कार्ड बांटने का आदेश

चाईबासा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पश्चिमी सिंहभूम के डीसी ने अधिकारियों के साथ बैठक कर मनरेगा, राजस्व व अापूर्ति याेजनाओं काे लेकर की समीक्षा

जिला समाहरणालय सभागार में डीसी अरवा राजकमल की अध्यक्षता में विभिन्न विभागाें की समीक्षा बैठक हुई। इसमें अगले सात दिनाें के अंदर जिले में लंबित पड़े 14 हजार नये राशन कार्ड के अावेदनाें काे निपटारा कर लाभुकों काे साैंपने का आदेश डीसी ने दिया है। इसके अलावे अब जिले के हरेक गांव में तीन से बढ़ाकर पांच याेजनाएं संचालित हाेंगी।

डीसी ने कहा-जिला समन्वय समिति की बैठक में मनरेगा के तहत संचालित योजनाओं के प्रगति में सुधार लाते हुए वर्तमान समय में प्रति पंचायत प्रतिदिन 100 व्यक्तियों को रोजगार उपलब्ध करवाने के साथ-साथ अभी प्रत्येक ग्रामीण स्तर पर संचालित 3 योजनाओं की संख्या को बढ़ाकर पांच योजना संचालित करने का निर्देश दिया गया है। वहीं पूर्व में ऑनलाइन माध्यम से राजस्व संग्रहण के कार्य को मानकी-मुंडा प्रथा के तहत ऑफलाइन तरीके से ग्रामीण मुंडा के सहयोग से राजस्व संग्रह करने और प्राप्त राजस्व को सरकार के खजाने में जमा करने का निर्देश दिया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें