पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सात दिनों में टीकाकरण का हाल:प. सिंहभूम में 10.7, पूर्वी सिंहभूम में 11.2 और सरायकेला-खरसावां में 22.2% वैक्सीनेशन

चाईबासा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • वैक्सीनेशन पर पश्चिमी सिंहभूम समेत 10 जिलों से जवाब-तलब
  • 24 घंटे में कम वैक्सीनेशन का कारण चिह्नित कर निराकरण कर प्रतिवेदन देने का निर्देश

कोरोना संक्रमण फैलने की स्थिति नियंत्रित होने के बाद अब लोगों में कोरोना का डर भी धीरे-धीरे खत्म होता दिख रहा है। यही कारण है कि पश्चिमी सिंहभूम समेत राज्य के अन्य जिलों में भी कोरोना का वैक्सीन लेने में स्वास्थ्यकर्मी रुचि नहीं दिखा रहे हैं। स्थिति यह है कि सात दिनों तक टीकाकरण कार्य हुआ है, इसमें राज्य के दस जिलों में वैक्सीनेशन का प्रतिशत अब तक 15 प्रतिशत तक भी नहीं पहुंच पाया है। कोल्हान प्रमंडल के तीन जिलों में सर्वाधिक सरायकेला-खरसावां जिला में टीकाकरण हुआ है, जबकि पूर्वी सिंहभूम दूसरे और पश्चिमी सिंहभूम टीकाकरण मामले में तीसरे पायदान पर है।

स्थिति की गंभीरता को देखते हुए पूरा स्वास्थ्य विभाग हलकान है। उम्मीद से कम टीकाकरण को देखते हुए राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अभियान निदेशक ने पश्चिमी सिंहभूम जिला समेत दस जिलों से 24 घंटे के भीतर जवाब तलब करते हुए वैक्सीनेशन कम होने के कारणों को चिह्नित कर उसके निराकरण के लिए उठाए गए कदम का लिखित प्रतिवेदन मांगा है। उन्होंने 10 जिलों के सिविल सर्जन और आरसीएच पदाधिकारी से यह जवाब-तलब किया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें