पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कलंकित शिक्षक:प्रो. अखौरी पर पूर्व में सरायकेला के काशी साहू कॉलेज में भी लगे थे कई आरोप

चाईबासा19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
केयू छात्रसंघ व अफसरों के सामने छात्रा लिखित शिकायत करती। - Dainik Bhaskar
केयू छात्रसंघ व अफसरों के सामने छात्रा लिखित शिकायत करती।
  • दर्शन शास्त्र के प्रोफेसर छात्रा को भेजते थे अश्लील मैसेज, छात्रों ने पीटा, हुए गिरफ्तार

कोल्हान यूनिवर्सिटी के दर्शनशास्त्र विभाग के एचओडी डॉ. केके अखौरी को मुफ्फसिल पुलिस ने देर रात को एक छात्रा को अश्लील वीडियो और मैसेज भेजने के आरोप में गिरफ्तार के लिया हैै। वहीं इससे पहले सोमवार को केयू के सैकड़ों छात्रों ने सेमेस्टर वन की छात्रा को अश्लील मैसेज भेजने को लेकर प्रोफेसर को घेरकर हंगामा काटा और धुनाई कर दी है। जिसके बाद मुफ्फसिल पुलिस मौके पर पहुंचकर प्रोफेसर को गिरफ्तार की। वहीं छात्रा ने देर रात को मुफ्फसिल थाना प्राथमिकी कराई।

बता दें कि प्रोफेसर केके अखौरी अगले तीन महीने बाद नौकरी से रिटायर्ड होने वाले हैं। इधर, प्रोफेसर केके अकौरी की गिरफ्तारी के बाद सदर अस्पताल चाईबासा में पुलिस ने मेडिकल जांच भी कराया है। देर शाम तक पुलिस ने पूछताछ की है।

उल्लेखनीय है कि प्रोफेसर अखौरी केयू में आने से पहले काशी साहू महाविद्यालय सरायकेला में पदस्थापित थे। वहां भी उन पर कई शिकायतें थीं। इसके बाद सालभर पहले उनका कोल्हान यूनिवर्सिटी में पदस्थापन हुआ है। विभाग के अनुसार अगले तीन माह के बाद सेवानिवृत्ति होने वाली है।

केस में और भी छात्राओं से गलत हरकत खुलासा

मुफ़्सील थाना में दर्ज प्राथमिकी के अनुसार, दर्शनशास्त्र की पीड़िता ने लिखा है कि साल भर से प्रोफेसर गलत हरकत कर रहा है। छात्रा शादीशुदा है। पिछले साल उसे कोरोना हो गया था। जिसके कारण वो इंटरनल एक्जाम नहीं दे पाई। इसके बाद जब एचओडी केके अखोरी से मिलने गई तो उन्होंने हाथ पकड़कर गलत हरकत की। प्रथमिकी में यह भी बताया गया है कि और भी स्टूडेंट्स के साथ प्रोफेसर ने गलत हरकत करने की कोशिश की है। छात्राओ से प्रोफेसर कहते थे कि अपनी खूबसूरती भी दिखाओ।

रात 12 बजे से सुबह तक भेजा है मैसेज

छात्रा के केयू के छात्र यूनियन को इसकी सूचना देने पर ही सोमवार को दिन के एक बजे जमकर विरोध प्रदर्शन किया। मौके पर नारेबाजी भी हुई है। छात्रा ने कहा-लगातार कई दिनों से एचओडी अश्लील मैसेज व्हाट्सअप से भेज रहे थे। विरोध करने के बाद भी वे नहीं मान रहे थे। बताया कि रात के 12 बजे से सुबह तक मैसेज भेजा करते थे।

विभाग से हटाने की मांग की

छात्रा ने यूनियन के सामने एचओडी की शिकायत की थी। जिसके बाद पड़ताल में पता चला कि मामला सही है। मैसेज के आधार पर हमारी मांग है कि इस तरह के शिक्षक पर कार्रवाई की जाए, विभाग से हटा दिया जाए। -सुबोध महाकुड़, सचिव, कोल्हान विवि छात्र यूनियन

होंगे सस्पेंड, अनुशासन समिति आज लेगी फैसला

कुलपति डॉक्टर गंगाधर पांडा की अध्यक्षता में घटना के बाद सोमवार की शाम चार बजे बैठक हुई। इसमें तय हुआ कि मंगलवार को अनुशासन समिति की बैठक में सस्पेंड पर फैसला लिया जाएगा। बैठक में कोल्हान विवि के प्रॉक्टर डॉ एमए खान, डीएसडब्लयू डॉ एससी दास, वित्त पदाधिकारी डॉ पीके पाणी समेत अन्य पदाधिकारी शामिल।

डीएसडब्ल्यू, प्रॉक्टर ने किया बीच बचाव

छात्र-छात्राओं के हंगामे के बाद प्रशासनिक भवन से डीएसडब्ल्यू डॉ. एससी दास, प्रॉक्टर डॉ. एमए खान, सीसीडीसी डॉ. मनोज महापात्र दर्शनशास्त्र विभाग पहुंचकर बीच बचाव किया है। इस दरम्यान प्रोफेसर अखौरी ने हाथ जोड़कर छात्रा के समक्ष तथा छात्र प्रतिनिधि के सामने माफी मांगी है। वहीं, दूसरी ओर छात्रों ने जमकर बवाल काटा।

खबरें और भी हैं...