पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उपलब्धि:सेल के श्रमिकों ने स्टीम इनहेलेशन यंत्र बनाया

गुवा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सेल गुवा विद्युत विभाग का सतत प्रयास जारी

मुख्य महाप्रबंधक (खान) विपिन कुमार गिरि के मार्गदर्शन व देखरेख में सेल गुवा विद्युत विभाग द्वारा कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सतत प्रयास जारी है। महाप्रबंधक आरके सिन्हा के दिशा-निर्देशन एवं मार्गदर्शन में सेल कर्मियों ने साइड स्क्रीन ओएचपी यांत्रिक विभाग में एक अति आधुनिक यंत्र का निर्माण किया है, जिससे विभागीय स्तर से श्रमिकों को लाभ मिलता हुआ दिख रहा है। इस यंत्र के माध्यम से कार्यावधि के अवसर पर सेल श्रमिक स्टीम इनहेलेशन कर सकेंगे।

स्टीम इनहेलेशन के माध्यम से अपने आप को कार्यस्थल पर चिकित्सिय स्तर पर कोरोना मुक्त रख सकते हैं। इस अवसर पर सेल श्रमिकों को हैंड वॉश के संदर्भ में भी जानकारी दी गई। उक्त यंत्र के निर्माण में विभाग के अधिकारी एसके मांझी ने बताया कि कोरोना फाइटर टीम के रूप में एक सेल ओएचपी आंतरिक विभाग ने एक टीम का गठन किया है। जिसकी अगुवायी माइनिंग विभाग के अध्यक्ष आरके सिन्हा कर रहे हैं। दूसरी ओर जल की आपूर्ति नियमित किए जाने हेतु जल शुद्धिकरण के लिए भारी मात्रा में केमिकल की आपूर्ति नियमित सेल प्रबंधन द्वारा की जा रही है। बताया जाता है कि सेल गुवा का ओएचपी विभाग गुवा की रीढ़ है। इस विभाग से कोरोना वायरस संक्रमण रोकने के लिए कई प्रकार के उपकरणों का निर्माण पूर्व में भी आंतरिक संसाधनों के सहयोग से किया जा चुका है। जल परिसंस्करण संयंत्र के तहत डब्ल्यूटीपी मैकेनिकल विभाग व अन्य स्थानों के कर्मियों में कोरोना संक्रमण तोड़ने के प्रति काफी सक्रियता देखी जा रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें