पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

श्रद्धांजलि :अंग्रेजों के छक्के छुड़ाने वाले वीर सिदो-कान्हू के बलिदान को नमन

चाईबासा/चक्रधरपुर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • वीर शहीद सिदो-कान्हू को नमन करते हुए पश्चिमी सिंहभूम सहित सरायकेला-खरसावां में श्रद्धाभाव के साथ मनाया गया हूल दिवस
Advertisement
Advertisement

हूल दिवस के अवसर पर झामुमो जिला समिति ने संताल विद्रोह के गौरवशाली इतिहास और इसके नायक वीर शहीद सिदो-कान्हू, चांद-भैरव और फूलो-झानो के बलिदान को याद कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। जिला सचिव सोनाराम देवगम ने कहा कि संताल क्षेत्र में अंग्रेजी हुकूमत के विरुद्ध यह पहला संगठित जनक्रांति था। लेकिन इतिहास में इसे स्वतंत्रता संग्राम के रुप में उचित स्थान नहीं मिला है जो दुर्भाग्यपूर्ण है। उसके बावजूद इसके गौरवशाली इतिहास और इस महान जनक्रांति के नायक वीर शहीद सिदो-कान्हू,चांद-भैरव और फूलो-झानो के बलिदान को कभी भी भूला नहीं जा सकता है।

श्रद्धांजलि अर्पित करने में जिला सचिव सोनाराम देवगम, इकबाल अहमद, हिमांशु कुमार राय, मो फिरोज, गिरीश चंद्र देवगम, विशाल गोप, कैसर परवेज, जेम्स हेम्बरोम आदि थेे। लाॅकडाउन में दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखकर उक्त कार्यक्रम दुम्बीसाई चाईबासा में जिला सचिव सोनाराम देवगम केआवासीय कार्यालय परिसर में आयोजित किया गया था। इधर, चक्रधरपुर शहर में स्थित सांसद कार्यालय परिसर में क्रांति संकल्प कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सिदो-कान्हू की तस्वीर पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए शहीदों के सपनों को साकार करने का संकल्प लिया। मौके पर कार्यकारी जिलाध्यक्ष अंबर राय चौधरी प्रखंड युवा कांग्रेस के अध्यक्ष मूंगा लाल सरदार, एनएसयूआई जिला महासचिव प्रीतम बांकीरा आदि मौजूद थे।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement