पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्रखण्ड का दौरा:सोनुआ सीएचसी की स्टॉक पंजी में गड़बड़ी एसडीओ ने अकाउंटेंट को किया शो-कॉज

सोनुआएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पोड़ाहाट अनुमंडल चक्रधरपुर के एसडीओ अभिजित सिन्हा ने शुक्रवार को सोनुआ प्रखण्ड का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने सोनुआ प्रखंड कार्यालय सभागार में वैक्सीनेशन को लेकर ग्रामीणों को जागरुक करने के लिए आंगनबाडी सेविका, सहायिका व सहियाओं को दी जा रही प्रशिक्षण शिविर का जायजा लिया।

प्रशिक्षण शिविर को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जब तक हमारे गांव-क्षेत्र के सभी लोगों का वैक्सीनेशन नहीं हो जाता, तब तक हम सभी लोग सुरक्षित नहीं हैं।

वैक्सीन लेने से ही हम सभी सुरक्षित रहेंगे। इसलिये लोगों को वैक्सीन लेने के लिये जागरूक करें। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन को लेकर बेहतर काम करने वाली सेविकाओं को पुरस्कार राशि देने का फैसला किया है। मौके पर बेहतर वैक्सीनेशन के लिए चार आंगनबाड़ी सेविका मालती सोय, मालावती महतो, सावित्री महतो को पुरस्कृत किया।

एसडीओ ने सीएचसी का किया निरीक्षण

एसडीओ ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनुआ का निरीक्षण किया। सीएचसी सोनुआ में वैक्सीन का स्टॉक व पंजी की जांच की। स्टॉक पंजी में गड़बड़ी होने पर अकाउंटेंट व एएनएम को फटकार लगाते हुए सुधार करने का सख्त निर्देश दिया। मौके पर एसडीओ ने अकाउंटेंट सुमंत पॉल को शो-कॉज भी किया। एसडीओ ने पोड़ाहाट गांव में सरकारी राशन दुकान का निरीक्षण किया। मौके पर एसडीओ ने पोड़ाहाट गांव में ग्रामीणों से बातचीत करते हुए उन्हें वैक्सीनेशन को लेकर जागरूक किया। मौके पर बीडीओ सागरी बराल औऱ प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...