पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोल्हान विश्वविद्यालय:वाट्सएप पर अधिसूचना जारी कर शाखा प्रभारी की नियुक्ति का मामला राजभवन पहुंचा

चाईबासा4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

काेल्हान विश्वविद्यालय के शाखा प्रभारी की नियुक्ति के लिए वाट्सएप पर तिथि बढ़ाने की सूचना जारी करने के मामले की शिकायत राजभवन पहुंच गई है। छात्र संगठनाें ने इस मामले में विवि प्रशासन के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। शिकायत पत्र में कहा गया- चहेते व्यक्ति काे प्रभार देने के लिए विवि ने नियमाें का उल्लंघन किया है। इससे विवि की छवि धूमिल हुई है। इससे पहले एफओ के नियम विरुद्ध सेवा विस्तार के लिए राजभवन काे पत्र लिखे जाने के मामले में भी विवि सवालाें के घेरे में है।

इसी बीच यह नया मामला सामने आ गया है। पत्र में यह भी कहा गया है कि विवि ने अपने कुछ चहेते व्यक्तियों काे फायदा पहुंचाने के लिए एक साथ पांच से छह पदाें पर आसीन कर दिया है। केयू में प्राॅक्टर व डीएसडब्ल्यू का पद चार महीने से खाली है। लेकिन इसे भरने की काेशिश विवि नहीं कर रहा है। इसमें से प्राॅक्टर की नियुक्ति ताे सीधे कुलपति कर सकते हैं। लेकिन इसके बाद भी चार माह से वे इस दिशा में काेई कदम नहीं उठा रहे हैं। इधर, एबीएम काॅलेज प्रशासन डाॅ. आरके चाैधरी काे काॅलेज के परीक्षा नियंत्रक पद से मुक्त करेगा। प्रिंसिपल डाॅ मुदिता चंद्रा ने कहा- डॉ चौधरी केयू के शाखा प्रभारी बनाए जा चुके हैं। ऐसे में उन्हें परीक्षा नियंत्रक का कार्य नहीं दिया जा सकता है।

मुख्यमंत्री काेटे से सिंडिकेट सदस्य बनाने के लिए जेसीएम ने पांच लाेगाें की सूची सौंपी

अरुण मुर्मू के नेतृत्व में झारखंड छात्र मोर्चा के एक प्रतिनिधिमंडल ने मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष अमित महतो से मिलकर कोल्हान विश्वविद्यालय की सीनेट व सिंडिकेट सदस्यों के लिए पांच लोगों की सूची सौंपी। इस पर अध्यक्ष ने सीनेट एवं सिंडिकेट में जल्द ही सरकार की अनुशंसा कर केयू को भेजवाने का आश्वासन दिया।

हाल ही में गवर्नर काेटा के तहत सीनेट व सिंडिकेट सदस्याें के नाम की घाेषणा की गई। इसमें भाजपा से जुड़े नेताओं का नाम शामिल था। इसी के बाद जेसीएम ने सक्रियता दिखाते हुए सीएम काेटे के तहत सिंडिकेट व सीनेट सदस्याें काे नामित करने के लिए सूची साैंपी है। इनमें रजनी दास, खुशबू लामा, कृष्णा कुमार कामत, नरेश मंडल व निर्मल किस्कू शामिल हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें