पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राहत:तीस साल पहले बंद राेराे माइंस के डस्ट से बीमार लाेगाें का हाेगा इलाज

चाईबासा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अच्छी खबर }खदान के प्रदूषण से प्रभावित गांवाें में अगले सप्ताह से पहुंचेगी सुविधाएं

30 साल से बंद पड़े राेराे गांव के एसबेस्टस माइंस से फैले प्रदूषण से प्रभावित गांवाें के बीमार पड़े लाेगाें के साथ ही इलाके के प्रति जिला प्रशासन एनजीटी के निर्देश पर अगले सप्ताह से संज्ञान लेगी। इस गांव के 60 से अधिक एस्बेसटिस नामक राेग से बीमार पड़े लाेगाें काे इलाज हाेगा। इसके अलावे माइंस के बंद हाेने के बाद से मजदूराें काे नहीं मिले पीएफ व अन्य सुविधाएं दी जायेगी। इसके अलावे डस्ट के विशालकाय पहाड़ काे भी हरा भरा कर साइंटिफिक तरीके से ढंका जायेगा। इसके लिये डीपीअार बनेगा। इस संबंध में जिले के डीसी अरवा राजकमल के अध्यक्षता में डीसी सभागार में अधिकारियों की बैठक हुई।

इस बैठक में राेराे माइंस में उस जमाने में काम करने वाले मजदूराें के पीएफ भुगतान, राशन कार्ड, आयुष्मान कार्ड, डंपिंग एरिया में भूमि सुधार सहित एनजीटी से प्राप्त आदेश तथा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा झारखंड राज्य के मुख्य सचिव से प्राप्त निर्देश के तहत आधारभूत एवं मूलभूत संरचना उपलब्ध करवाने पर चर्चा हुई है। बैठक में सारंडा वन प्रमंडल पदाधिकारी रजनीश कुमार, चाईबासा वन प्रमंडल पदाधिकारी सत्यम कुमार, जिले के उप विकास आयुक्त संदीप बक्शी, जिला भू अर्जन पदाधिकारी एजाज अनवर, कोल्हान अधीक्षक गिरिजा नंदन किस्कु, जिला खनन पदाधिकारी संजीव कुमार सहित अन्य संबंधित पदाधिकारी एवं कार्यपालक अभियंता उपस्थित रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें