भास्कर फॉलोअप:दुर्व्यवहार करना दुर्भाग्यपूर्ण, जिम्मेदार पर कार्रवाई होगी: विधायक

चाईबासा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मुखिया के साथ दुर्व्यवहार का मामला, जेई को हटाने की मांग को लेकर विधायक के पास पहुंचे गितिलपी के ग्रामीण

सदर प्रखंड अंतर्गत हरिला पंचायत के मुखिया के साथ विद्युत विभाग के जेई द्वारा दुर्व्यवहार का मामला सुलगता जा रहा है। जेई शाहनवाज अंसारी को यहां से हटाने की मांग पर ग्रामीण अड़ गए हैं। गुरुवार को हरिला पंचायत के गितिलपी गांव के ग्रामीण सरनाडीह आकर विधायक से मिले। वहीं, ग्रामीणों ने विद्युत विभाग के जेई द्वारा किए गए दुर्व्यवहार और आदिवासी मूलवासी को जातिसूचक अपशब्द कहे जाने की शिकायत चाईबासा के विधायक दीपक बिरूवा से करते हुए कार्रवाई कराने की मांग की है। आक्रोशित ग्रामीणों ने ऐसे जेई को यहां से हटाने की मांग की।‌

विधायक से ग्रामीणों ने गुड़ा फीडर के बदले चाईबासा से करंट देने की लगाई गुहार

वहीं, रामीणों ने चाईबासा पास गितिलपी गांव में राजीव गांधी विद्युतीकरण योजना के तहत गुड़ा फीडर से दी गई बिजली को चाईबासा फीडर से बिजली देने की मांग की। ग्रामीणों ने कहा-गितिलपी को गुड़ा फीडर से बिजली दी गई है, लंबी दूरी होने के कारण बिजली आपूर्ति बराबर बाधित होते रहत है। जिससे ग्रामीण परेशान हैं। विधायक दीपक बिरूवा ने जेई शाहनवाज अंसारी द्वारा किए गए दुर्व्यवहार को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई करने की बात कही।

कहा-एक जिम्मेदार पदाधिकारी द्वारा ऐसा दुर्व्यवहार करना दुर्भाग्यपूर्ण है। वहीं, चाईबासा से सटे गितिलपी गांव को गुड़ा फीडर से बिजली आपूर्ति देने के लिए अधीक्षण अभियंता को निर्देश देने की बात कही। इस दौरान झामुमो केंद्रीय सदस्य सुभाष बनर्जी, प्रखंड सचिव मन्नाराम कुदादा के अलावा मुखिया जगमोहन सवैंया, सतारी सवैंया, अनिल दास, प्रमिला देवी, रीता देवी, लक्ष्मी देवी, सूरज दास, सीमा कुमारी आदि शामिल थे। वहीं, मारपीट को लेकर झारखंड विद्युत डिप्लोमा संघ की बैठक संघ के अध्यक्ष अखिलेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में हुई। बैठक में हरिला पंचायत के मुखिया जगमोहन संवैया को एक सप्ताह के अंदर गिरफ्तार करने की मांग जिला प्रशासन से की है। एक सप्ताह के अंदर गिरफ्तारी नहीं होने पर आठवें दिन से आंदोलन करने की अल्टीमेटम दिया है।

खबरें और भी हैं...