पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मांग:एचसीएल के केन्दाडीह माइंस में मजदूरों की बहाली पर ग्राम प्रधानों ने रोक की मांग की

मुसाबनी5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ऐसे समय में एचसीएल प्रबंधन ने कुशल व अकुशल मजदूरों की बहाली निकाली है

सोमवार को 14 मौजा के ग्राम प्रधान और एनओसी प्रभावित क्षेत्र केन्दाडीह माइंस कमिटी के प्रतिनिधियों द्वारा प्रखंड कार्यालय पहुंच कर बीडीओ सह सीओ सीमा कुमारी को एक ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें 14 मौजा के ग्राम प्रधान और एनओसी प्रभावित क्षेत्र केन्दाडीह माइंस कमिटी के प्रतिनिधियों ने अविलंब केन्दाडीह माइंस में कुशल और अकुशल की बहाली पर रोक लगाने की मांग की है। 14 मौजा के ग्राम प्रधान सह कमिटी के अध्यक्ष मेघराय सोरेन ने बताया कि 14 मौजा के ग्राम प्रधान और एनओसी प्रभावित क्षेत्र केन्दाडीह माइंस कमिटी के प्रतिनिधि कई बार एचसीएल प्रबंधन और बीडीओ को उनकी कमिटी को मान्यता देने के लिए ज्ञापन सौंप चुके हैं।

लेकिन अब तक इस पर कोई पहल नहीं की गई है। ऐसे समय में एचसीएल प्रबंधन ने कुशल व अकुशल मजदूरों की बहाली निकाली है। जबकि वे लोग कब से पुराने कोर कमिटी को भंग करने के लिए आंदोलनरत हैं। पूर्व के बीडीओ सह सीओ ने पूर्ण रूप से आश्वासन दिया था कि नई कमिटी को मान्यता दी जाएगी। जबकि पुरानी कोर कमिटी ने मजदूर बहाली में निष्पक्ष भूमिका नहीं निभाई है। इस कारण 14 मौजा के ग्राम प्रधानों में पुरानी कोर कमिटी के प्रति आक्रोश व्याप्त है। ज्ञापन में कहा गया है कि जब तक एनओसी प्रभावित क्षेत्र एचसीएल केन्दाडीह माइंस कमिटी को मान्यता प्राप्त नहीं होता है मजदूरों की बहाली पर रोक लगाया जाए।

मजदूरों की बहाली को स्थगित नहीं किए जाने पर एनओसी प्रभावित क्षेत्र एचसीएल केन्दाडीह माइंस कमिटी की ओर से प्रखंड कार्यालय में धरना प्रदर्शन और केन्दाडीह माइंस गेट जाम किया जा सकता है। इस दौरान अध्यक्ष मेघराय सोरेन, ग्राम प्रधान भीलू राम बेसरा, मोहन मुर्मू, सुना मुर्मू, लोगेन हांसदा, सोना कर्मकार, कन्हाई लाल दोंगो, संजय बेहरा, दुलू हेम्ब्रम, अर्जुन सोरेन, सुरलीन हेम्ब्रम, लक्ष्मण हेम्ब्रम, मिर्जा सोरेन, सालखन मुर्मू आदि उपस्थित थे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें