पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

यहां खाैफ में जिंदगी:आठ लाेगों की हत्या की बात नकार रहे ग्रामीण, हर दरवाजे पर ताले, पूछने पर कोई जवाब नहीं

चाईबासा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कराईकेला से सटे पहाड़ी गांवाें में मुंडा और जनप्रतिनिधि तक नहीं मिले, लोग बोले-कुछ नहीं हुआ

पाेड़ाहाट जंगल के बंदगांव, साेनुआ और गुदड़ी सीमा इलाके के पहाड़ी गांवाें में सप्ताह भर के अंदर सात से आठ लाेगाें की हत्या माओवादियाें द्वारा किये जाने की बात से गांव के लाेग इंकार कर रहे हैं। हालांकि कराईकेला से साेनुआ थाना इलाके से सटे पहाड़ी गांवाें में अजब सन्नाटा है। इन गांवाें में कुरूजूली, कंसरा, जरजटटा, ढीपासाही, लातारसाही और कामलाउल में पड़ताल करने पर पता चला कि बाहरी लाेगाें के मोबाइल काॅल आ रहे हैं कि हमारे गांवाें में हत्या हुई है, लेकिन यहां ऐसी काेई बात नहीं है।

हालांकि कराईकेला थाना इलाके के नाकटी से पाेंगड़ा गांव के पुल से आगे कुरूजूली की पहाड़ी कच्चे रास्ते पर दिन दुपहरिया काे भी काेई नजर नहीं आता है। जरजटटा की पहाड़ी ढलान के पथरीले रास्ते पर पत्थर ताेड़नेवाले भी बताते हैं कि ऐसी काेई मर्डर की बात नहीं है। माओवादियाें के आने के सवाल पर वे कहते हैं कि रात काे काेई आता भी हाे ताे काैन जाने? लेकिन पिछले छह महीने से इस जंगली रास्ते पर माैजूद गांवाें में काेई पुलिस फाेर्स का दस्ता नहीं पहुंचा। साेनुआ थाना इलाके से सटे नचलदा और करमंबा की ओर से कुरूजूली तक पुलिस या सीआरपीएफ की टीम कभी कभार पहुंचती रही है। इसके बावजूद कुरूजूली गांव के बंद पड़े प्राथमिक स्कूल की रंगराेगनन करते किशाेर वय के लड़के बताते हैं कि एक साल से पुलिस का मूवमेंट इधर नहीं है। न ही यहां काेई बड़ी घटना हुई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser